मुस्लिम देशों में अमेरिका और इज़राइल की दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करेंगे: एर्दोगन

मुस्लिम देशों में अमेरिका और इज़राइल की दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं करेंगे: एर्दोगन

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने अमेरिका और इजराइल को कड़ी आलोचना का शिकार बनाते हुए कहा है कि दोनों देश ईरान और पाकिस्तान के आंतरिक मामले में दखलंदाजी कर रहे हैं। शुक्रवार को फ़्रांस रवाना होने से पहले तैयब एर्दोगन ने संवादाता के साथ अपनी बातचीत में कहा कि हम कुछ देशों कि ओर से जिन में अमेरिका और इजराइल शीर्ष पर हैं, ईरान और पाकिस्तान के आंतरिक मामले में दखलंदाजी बरदाश्त नहीं कर सकते।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने अमेरिका और यहूदी राज्य को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह दोनों देश ईरान और पाकिस्तान में जनता को एक दुसरे के खिलाफ कर रहे हैं, जो शर्मनाक है और हमने इराक सहित कई देशों में ऐसा देखा है। एर्दोगन ने पाकिस्तान में यहूदी राज्य की दखलंदाजी का खुलासा नहीं किया। बता दें कि पिछले दिनों ही अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए फौजी मदद बंद करने का ऐलान किया है।

तैयब एर्दोगन ने सीरिया, फिलिस्तीन, मिस्र लीबिया ट्यूनीशिया और अन्य अफ्रीकी देशों के मुद्दे का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल उन कुछ देशों में खेले जा रहे हैं जो म्सुलिम बाहुल्य हैं। तुर्क राष्ट्रपति ने कहा कि वह लोग उन मुस्लिम देशों में जमीन के भीतर के खजाने को हथियाने के लिए इस तरह के क़दम उठा रहे हैं।

Top Stories