एर्दोगान का बड़ा ऐलान, कहा- तुर्की को अब दुनिया की कोई भी ताकत रोक नहीं सकती

एर्दोगान का बड़ा ऐलान, कहा- तुर्की को अब दुनिया की कोई भी ताकत रोक नहीं सकती

तुर्की के राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगान ने एक बड़ा ऐलान किया है। उनहोंने कहा है कि पीकेके आतंकवादी संगठन के सीरिया के सहयोगियों के खिलाफ आफरीन ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक मिशन पूरी तरह से पूरा नहीं हो जाता।

एर्दोगान ने अल्जीरिया के आधिकारिक दौरे के दौरान अपना यह बयान देते हुए कहा कि, तुर्की जब तक अपना मिशन पूरा नहीं कर लेता तब तक वह नहीं रुकेगा। उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को तुर्की ने सीरिया के उत्तर-पश्चिमी अफरीन प्रांत से पीकेके के सीरियाई संबद्ध समूह, डेमोक्रेटिक यूनियन पार्टी (पीवाईडी) और इसके सशस्त्र पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) को बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन ओलिव ब्रांच शुरू किया था

इस के साथ एर्दोगान ने यह भी कहा कि, कोई भी ताकत तुर्की को उसकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने के लिए अपने कर्तव्य को करने से नहीं रोक सकता। उन्होंने युद्ध के संदर्भ में कहा कि आप एक ड्रैगन को आधा मारके नहीं छोड़ सकते हैं।

हालिया रिपोर्टों पर एक सवाल का जवाब देते हुए एर्दोगान ने दावा किया है कि अफरीन में वाईपीजी को समर्थन देने के लिए तैनात ईरान-समर्थित और समर्थक असद मिलिटिया हैं।
एर्दोगान ने तुर्की के पश्चिमी सहयोगियों द्वारा वाईपीजी को दिए समर्थन की आलोचना करते हुए कहा कि हम किसी की इजाज़त लेने की स्थिति में नहीं हैं।

Top Stories