Monday , July 23 2018

Escalator अचानक रुक गई, तो मुस्लिम लड़की का स्कार्फ उतार फेंका

बर्लिन: जर्मन राजधानी बर्लिन की पुलिस एक ऐसी महिला की तलाश में है, जो एक स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बिजली सीढ़ियों के अचानक रुक जाने के बाद नफरत से एक 13 वर्षीय मुस्लिम लड़की को गालियां दीं और उसके सिर से दुपट्टा उतार फेंका।

समाचार एजेंसी डी पी ए की रविवार उन्नीस जून की शाम मिलने वाली रिपोर्टों के अनुसार यह घटना इसलिए एक दंडनीय अपराध है कि इस प्रक्रिया में एक उग्र महिला नागरिक ने एक नाबालिग मुस्लिम लड़की को इसलिए नफरत का निशाना बनाया कि वह अपने सिर पर स्कार्फ पहन रखा था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पुलिस ने रविवार को बताया कि यह महिला जो घटना के बाद मौके से भागने में सफल हो गई, शनिवार दोपहर बर्लिन क्षेत्र शपानडाउ Spandau में हाज़लहोरसट Haselhorst नामक भूमिगत रेलवे स्टेशन से बिजली की स्वचालित सीढ़ियों के माध्यम से ऊपर आ रही थी कि अचानक यह सीढ़ियां रुक गईं।

पुलिस के एक बयान के अनुसार, ” इस महिला ने माना कि यह सीढ़ियां या escalator उसी मुस्लिम लड़की और उसके साथ मौजूद एक महिला ने रोका था। इस पर महिला ने तैश में आकर मुसलमान लड़की और उसके साथी को गालियां दीं और 13 वर्षीय लड़की का वह स्कार्फ नफरत से खींच कर उतार दिया, जो उसने अपने सिर पर बांध रखा था। ”

डी पी ए ने लिखा है कि इस हमले की दोषी महिला तुरंत ही वहां से गायब हो गई लेकिन पुलिस का वह विभाग इस घटना की जांच कर रहा है जो ऐसे अपराधों की जांच करता है, जिनका प्रतिबद्ध राजनीतिक कारणों से किया । जर्मनी में रंगभेद आधारित अपराध और विदेशियों से नफरत की वजह से पेश आने वाली घटनायें भी इन्हीं अपराध की श्रेणी में आते हैं।

TOPPOPULARRECENT