VIDEO : एक फ्रेंच व्यक्ति का मक्का के महान मस्जिद से आत्महत्या करने का फुटेज

VIDEO : एक फ्रेंच व्यक्ति का मक्का के महान मस्जिद से आत्महत्या करने का फुटेज

इस्लाम के सबसे पवित्र काबा के निकट, एक फ्रेंच व्यक्ति ने मक्का में महान मस्जिद में आत्महत्या की। शनिवार को सऊदी और फ्रेंच अधिकारियों के मुताबिक, फ्रांसीसी ने मक्का, सऊदी अरब में ग्रैंड मस्जिद की छत से खुद गया था।

सऊदी पुलिस ने सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) को बताया, “एक विदेशियों ने खुद को मक्का में ग्रैंड मस्जिद की छत से नीचे आंगन में कूद गया” जिसके परिणामस्वरूप उनकी तत्काल मौत हो गई।

फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय ने पीड़ित की राष्ट्रीयता को एएफपी को पुष्टि की, लेकिन आगे के विवरण प्रदान नहीं किए।
एसपीए की रिपोर्ट में कहा गया है कि बॉडी को अस्पताल ले जाया गया था, और पोस्टमार्टम की गई थी, “धातु की जाली के अस्तित्व के बावजूद वह इसे कैसे करने में सक्षम था।” यह अभी भी जांच हो रही है।

इस्लाम की सबसे पवित्र साइट पर यह पहली आत्महत्या नहीं है, 2011 में, एक व्यक्ति ने एक यूट्यूब वीडियो में दस्तावेज किए गए एक ही तरीके से आत्महत्या की। पिछले साल, एक सऊदी आदमी ने काबा के सामने पवित्र स्थल पर खुद को आग लगाने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया था। गौरतलब है कि हर साल, दुनिया भर के लाखों मुस्लिम धार्मिक तीर्थयात्रा हज के लिए यहां आते हैं- मक्का के साथ-साथ पश्चिमी सऊदी अरब में इस्लाम की दूसरी सबसे पवित्र साइट मदीना भी जाते हैं।

Top Stories