Tuesday , November 21 2017
Home / International / यूरोपीय संघ ने तुर्की का समय ख़राब किया है: एर्दोगान

यूरोपीय संघ ने तुर्की का समय ख़राब किया है: एर्दोगान

तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैय्यब एर्दोगान ने कहा है कि अगर यूरोपीय संघ यह कहता है कि वह तुर्की को एक सदस्य के रूप में स्वीकार नहीं कर सकता तो यह हमारे लिए संतुष्टि का कारण बनेगा। बीबीसी के कार्यक्रम हार्ड टॉक में उन्होंने कहा, ‘तुर्की अपने पैरों पर खड़ा होने में सक्षम है।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “हम अपने वादे के साथ अडिग है। अगर यूरोपीय संघ बे टोक कहती है कि वह तुर्की को संगठन में स्वीकार करने में असमर्थ है तो यह हमारे लिए संतोष का विषय है। इसके बाद हम अपने प्लान बी और सी पर काम करेंगे।

उन्होंने इस बात से इंकार किया कि तुर्की में 150 पत्रकारों को जेल में रखा गया है। तुर्की के राष्ट्रपति ने इस मामले।पर कहा कि सिर्फ दो व्यक्ति जेल में हैं जिसके पास प्रेस कार्ड थे।

बता दें कि एर्दोगान दावा ऐसे समय सामने आया है जब तुर्की ने मानवाधिकार संगठन एमनेस्टी इंटरनेशनल के स्थानीय निदेशक और नौ अन्य लोगों की हिरासत में ले लिया है।

गौरतलब है कि एमनेस्टी इंटरनेशनल के निदेशक आदिल एसर 5 जुलाई को डिजिटल सुरक्षा और सूचना प्रबंधन वर्कशॉप के दौरान मानवाधिकारों के लिए काम करने वाले 7 लोगों और दो विदेशी प्रशिक्षकों के साथ हिरासत में लिया गया था।

उन सभी लोगों पर ‘सशस्त्र आतंकवादी संगठन’ के सदस्य होने का आरोप है। हालांकि एमनेस्टी इंटरनेशनल का कहना है कि यह बात स्पष्ट नहीं है कि वह संगठन कौन सी है।

TOPPOPULARRECENT