पीएम केयर्स फंड से प्रवासियों को कितना पैसा दिया गया- कपिल सिब्बल

पीएम केयर्स फंड से प्रवासियों को कितना पैसा दिया गया- कपिल सिब्बल

मजदूरों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधती रही है। अब एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पूछा है कि पीएम केयर्स फंड से प्रवासियों को कितना पैसा दिया गया।

 

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, कपिल सिब्बल ने कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने पीएम केयर्स फंड से प्रवासी मजदूरों को कितना पैसा दिया? मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे मेरे सवाल का जवाब दें। इस दौरान कई लोगों की मौत हुई है। कुछ चलते हुए मर गए, कुछ ट्रेन में मर गए, कुछ भूख से मर गए।

 

टीवी 9 भारतवर्ष पर छपी खबर के अनुसार, कपिल सिब्बल बोले कि इस महामारी ने भाजपा सरकार की लाचारी दिखा दी है। 24 मार्च से पहले सरकार भाईचारे पर जो दरार ला रही थी।

 

हिंदुस्तान ने वही भाईचारा 24 मार्च के बाद देश को दिखाया. लोगों ने एक-दूसरे की मदद की, मजदूरों की सहायता की, लोगों ने सरकार को आइना दिखा दिया।

 

इस सरकार की असलियत है- कुछ लोगों का विकास और साम्प्रदायिकता का साथ और खो गया विकास। कपिल सिब्बल ने ये भी कहा कि ये गरीबों, महिलाओं, युवाओं के विकास की बात करते हैं। मगर सच ये है कि लोग गरीबी के दंश में जान गंवा रहे हैं. अमीर ज्यादा अमीर हुए हैं।

 

प्रधानमंत्री जी कुछ भी कहें, इस देश की जनता एक भारत चाहती है, हम एक भारत चाहते हैं, हम अनेक भारत नहीं चाहते। प्रधानमंत्री जी ने पैकेज को GDP का 10% बताया, जबकि ये 1% से भी कम है।

 

दरअसल प्रधानमंत्री का नजरिया हवाई है और सच जमीन पर हैै। सरकार के पास प्रवासी मजदूरों का सही आंकड़ा तक नहीं है। अब अगर आंकड़े ही नहीं होंगे, तो राहत कैसे पहुंचेगी. यही कारण है कि सरकार हर रोज निर्णय करती रहती है।

 

कपिल सिब्बल ने कहा कि मेरा प्रधानमंत्री जी से अनुरोध है कि पीएम केयर्स फण्ड से प्रवासी मजदूरों को कितनी सहायता दी गई? पीएम कहते हैं कि भारत ग्लोबल लीडर बन रहा है।

 

वो किस ग्लोबल लीडर की बात कर रहे हैं, जबकि नेपाल हमें आंख दिखा रहा है। पीएम मोदी चीन की आंखों में आंखें डालकर ये क्यों नहीं कहते।

Top Stories