बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र, सभी के लिए मुफ्त टिका देने का वादा किया!

बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र, सभी के लिए मुफ्त टिका देने का वादा किया!

बिहार चुनाव में बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणापत्र में बीजेपी ने कोरोना वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का वादा किया है। 

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में घोषणा पत्र जारी किया, घोषणा पत्र की थीम 5 सूत्र-एक लत्र्य-11 संकल्प रखी गई है।

भाजपा ने कुल 19 लाख नए रोजगार पैदा करने की बात कही है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में जो मुख्य बातें कही हैं वे इस तरह से हैं।

घोषणा पत्र जारी करने के बाद भारतीय जनता पार्टी की नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि पिछले 15 सालों के दौरान बिहार के बजट में कई गुना की बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने बताया कि 15 साल पहले बिहार का सालाना बजट 23 हजार करोड़ रुपए होता था जो अब बढ़कर 2 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि 2005 में बिहार की जीडीपी सिर्फ 3 प्रतिशत थी जो अब बढ़कर 11.3 प्रतिशत हो गई है।

निर्मला सीतारमण ने बताया कि बिहार में अब कृषि विकास की दर 2.35 प्रतिशत से बढ़कर 8.5 प्रतिशत हो गई है और प्रति व्यक्ति आय में भी इजाफा हुआ है जो बढ़कर 43000 रुपए हो गई है। उन्होंने बताया कि 15 सालों के दौरान बिहार में उद्योगों का भी तेजी से विकास हुआ है।

Top Stories