Saturday , January 20 2018

EVM पर किसी पार्टी ने अगर सवाल उठाए हैं तो इसकी जांच होनी चाहिए- अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार स्वीकार करते हुए कहा कि ”लोकतंत्र में वोट समझाने से नहीं बहकाने से मिलता है।” उन्होंने जनता को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि आने वाली सरकार उनसे बेहतर काम करके दिखाएगी।

अखिलेश चुनाव नतीजे में पार्टी की बुरी तरह हार के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। बसपा प्रमुख मायावती के इस आरोप पर कि बीजेपी ने EVM मे गड़बड़ी की जिसकी वजह से दूसरी पार्टी के भी वोट उसे मिले, अखिलेश ने कहा कि वह भी इस बात का पता करेंगे लेकिन अगर किसी पार्टी ने EVM पर सवाल उठाया है तो इसकी जांच की जानी चाहिये।

सपा अध्यक्ष ने कहा, ”शायद जनता को एक्सप्रेस वे पसंद नहीं आया और उसने बुलेट ट्रेन के लिए वोट दिया होगा।” उन्होंने कहा कि ग़रीब लोग और किसान क्या चाहते हैं ये पता करना मुश्किल है। अब देखना ये है कि नोटबंदी से मिला पैसा उन तक पहुंचता भी है या नहीं।

अखिलेश ने कहा कि उनकी सभा में बड़ी संख्या में लोग आए लेकिन पता नहीं क्यों वोट नही दिया, वोट पहले से ज़्यादा मिला लेकिन हार गए। मोदी सरकार ने सिलैंडर बांटे लेकिन सिलैंडर मंहगा हो गया है।

उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कहा कि ये गठबंधन अच्छा था जो आगे भी जारी रहेगा। एक सवाल के जवाब में अखिलश ने कहा कि हार की समीक्षा के बाद ही जिम्मेदारी लूंगा।

TOPPOPULARRECENT