राफेल डील पर ओवैसी का हमला- PM मोदी से जनता सच जानना चाहती है, कौन है झूठा

राफेल डील पर ओवैसी का हमला- PM मोदी से जनता सच जानना चाहती है, कौन है झूठा
Click for full image

राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद भारत में राजनीतिक माहौल गर्मा गया है. तमाम विपक्षी दल सत्तारूढ़ बीजेपी से जवाब की मांग कर कई आरोप भी लगा रहे हैं. इसी कड़ी में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी  ने भी राफेल डील को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा, ‘भारत की जनता यह जानना चाहती है कि झूठ कौन बोल रहा है. क्या फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद झुठ बोल रहे हैं या हमारे प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे हैं? हम चाहते हैं कि रक्षा मंत्री इस पर प्रकाश डालें.

वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने तमाम आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा, राफले सौदे के बारे में विवाद उठाने का कोई मतलब ही नहीं बनता. रक्षा मंत्रालय ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर बयान जारी किया है कि वह उसकी पृष्टि कर रहे हैं. सारे आरोप निराधार हैं.’

शुक्रवार को फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक फ्रेंच अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में राफेल सौदे से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए. ओलांद ने कहा था कि भारत सरकार ने अरबों डॉलर के इस सैन्य सौदे (डिफेंस डील) में फ्रेंच कंपनी (डसाल्ट एविएशन) को साझीदार के तौर पर एक खास कंपनी का नाम आगे बढ़ाया था.

Top Stories