Thursday , May 24 2018

एग्जिट पॉल में टाइम्स नाउ ने भाजपा को नुकसान होता देख मोदी की जगह लगाया अमित शाह की तस्वीर

कर्नाटक: सोशल मीडिया पर टाइम्स नाउ को उस वक्त आलोचनाओं का सामना करना पड़ा जब उसने टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल में भाजपा को नुकसान होता देख कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का तस्वीर लगा दिया। दरअसल पहले चैनल द्वारा किए तमाम ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर थी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस तस्वीर के साथ ट्विटर पर कई ट्विट भी किए गए। एबीपी न्यूज-सी वोटर और टुडेज चाणक्य-टाइम्स नाऊ के एक्जिट पोल में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। जबकि, न्यूज एक्स-सीएनएक्स, रिपब्लिक टीवी-जन की बात और न्यूज नेशन ने भी भाजपा को बढ़त दिखाई है। दूसरी ओर, सुवर्णा न्यूज 24*7 और इंडिया टुडे-एक्सिस ने कांग्रेस को बहुमत मिलने की संभावना जताई है। साथ ही टाइम्स नाऊ-वीएमआर और इंडिया टीवी ने इस पार्टी को सबसे बड़े दल के रूप में दिखाया है। हालांकि, असली तस्वीर 15 मई को होने वाली मतगणना में ही सामने आएगी।

बता दें कि टाइम्स नाउ एक ऐसा समाचार चैनल है जिसने एक नहीं बल्कि दो-दो एजेंसियों के साथ मिलकर सर्वे किया। जिसमें टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल के अनुसार कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा बनती नजर आ रही है। तो वहीँ टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। सर्वव के अनुसार, कांग्रेस को 90 से 103 सीटे, भाजपाको 80 से 93 सीटें और जेडीएस को 31 से 39 सीटें मिलने का अनुमान है।

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 सीटों के लिए शनिवार (12 मई) को हुए मतदान में करीब 70 प्रतिशत वोट पड़े। कांग्रेस, बीजेपी और जद (एस) के बीच हो रहे त्रिकोणीय चुनावी मुकाबले में सत्ता के तीन बड़े दावेदारों मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो गया है। मतों की गिनती 15 मई को होगी।

TOPPOPULARRECENT