Sunday , December 17 2017

केरल में धार्मिक कट्टरपंथियों ने प्रोफेसर को दी ऐसिड अटैक और लेखक को जान से मारने की धमकी

केरल में शुक्रवार को धर्म के नाम पर बढ़ रही अतिवादी घटनाओं का मामला सामने आया है।

एक तरफ एक असिस्टेंट प्रोफेसर को हिंदुत्व के कथित ठेकेदारों ने ऐसिड अटैक की धमकी दी गई। दूसरी तरफ एक लेखक को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने धर्म न बदलने पर जान से मारने की धमकी दी है।

दरअसल थ्रिसुर के श्री केरल वर्मा कॉलेज में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के छात्रों ने कॉलेज में आने वाले फ्रेशर्स के स्वागत में पोस्टर लगाया था। जिसमें जाने-माने कलाकार एमएफ हुसैन की बनाई सरस्वती की विवादित पेंटिंग का इस्तेमाल किया गया था।

जब हिंदूवादी संगठन इसका विरोध कर रहे थे तो कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत दीपा निसंत ने इस मुद्दे पर SFI का साथ दिया। जिसके बाद वह हिंदूवादी कार्यकर्ताओं के निशाने पर आ गईं।

सोशल मीडिया पर उस पेंटिंग में मॉरफिंग के जरिए उसे उनके न्यूड फोटो के तौर पर पेश किया गया। उन्हें ऐसिड अटैक की धमकी दी गई। जिसके बाद पुलिस ने आईपीएस की विभिन्न धाराओं और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

दूसरी तरफ कोझिकोड में केपी रामनुन्नी नाम के एक लेखक को कथित तौर पर कुछ इस्लामिक कट्टरपंथियों ने जान से मारने की धमकी दी है
उन्होंने एक अखबार में लेख लिखा। इस लेख में उन्होंने सांप्रदायिक सदभाव और भाईचारे बनाए रखने की बात कही थी।

उनका ये लेख इस्लामिक कटटरपंथियों को पसंद नहीं आया तो 6 दिन पहले उन्हें जान से मारने की धमकी मिली। इस्लामिक कट्टरपंथियों ने आरोप लगाया कि इस लेख का मकसद मुस्लिमों को गुमराह करना था।

इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

TOPPOPULARRECENT