फेसबुक- बीजेपी विवाद: कांग्रेस नेता ने साधा निशाना!

,

   

बीजेपी फेसबुक कंट्रोल करने को लेकर बढ़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बारे में कांग्रेस ने एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस पर एक कार्टून के जरिए हमला बोला है। 

नवोदय टाइम्स पर छपी खबर के अनुसार, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने इस मसले को लेकर एक कार्टून ट्वीट किया है।

शेयर किए गए इस कार्टून में एक वाइट शर्ट में और खाकी की हॉफ पैंट पहने कार्टून चरित्र फेसबुक के लोगो पर हाथ जोड़े खड़ा है और सर झुकाते हुए कहता है कि, मैं शपथ लेता हूं कि जुकरबर्ग द्वारा स्थापित सभी नियमों का पालन करूंगा और…’

‘फेसबुक हेट-स्पीच रूल्स कोलाइड विद इंडियन पॉलिटिक्स’शीर्षक से अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया।

इस रिपोर्ट में ये दावा किया गया था कि फेसबुक भारत में बीजेपी नेताओं के नफरत फ़ैलाने वाले पोस्ट को नियमों से अलग रखता है और ढील बरतता है।

इस रिपोर्ट में बीजेपी के नेता टी राजा सिंह की एक पोस्ट का भी जिक्र किया गया था। वहीँ, इस बारे में फेसबुक ने कहा था कि उनकी तरफ से इस पोस्ट का विरोध किया गया और इसे नियमों के खिलाफ माना था, लेकिन भारत में कंपनी के टॉप लेवल पर बैठे अफसरों ने इसपर कोई एक्शन नहीं लिया था।

बता दें इस मसले पर राहुल गांधी ने भी बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी-आरएसएस सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म फेसबुक और वाट्सऐप को कंट्रोल करते हैं और इसके जरिए नफरत फैलाने का काम करते हैं।