हैदराबाद: 127 आधार धारकों को UIDAI ने नोटिस भेजा!

हैदराबाद: 127 आधार धारकों को UIDAI ने नोटिस भेजा!

आधार से जुड़े नोटिसों को लेकर महत्वपूर्ण बातें उजागर हो रही हैं। जहां एक ओर नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर विरोध व्यक्त किया जा रहा, वहीं दूसरी ओर हैदराबाद में रहनेवाले 127 लोगों को भारत विशेष पहचान प्राधिकरण (यूडीएआई) ने नोटिस जारी किये हैं।

हिन्दी डॉट साक्षी डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार फर्जी प्रमाणपत्र पेश कर आधार कार्ड हासिल करते हुये हैदराबाद में रहनेवाले सत्तार खान नामक ऑटो रिक्षा ड्राइवर को आधार प्राधिकरण ने 3 फरवरी को नोटिस जारी किया गया।

बताया जा रहा है कि वर्ष 2018 में रोहिंग्या मुस्लिम ने फर्जी प्रमाणपत्र पेश कर आधार कार्ड हासिल करने के मामले में सत्तार के खिलाफ सीपीएस में मामला दर्ज किया गया।

तेलंगाना पुलिस ने जांच की रपट आधार प्राधिकरण को भेजी। इसके अंतर्गत 127 रोहिंग्या मुस्लिमों को नोटिस भेजे गये। सही प्रमाणपत्रों के साथ पूछताछ के लिए आधार प्राधिकरण कार्यालय में पेश होने को कहा गया।

इस बीच सत्तार को भेजा गया नोटिस सोशल मीडिया में शेयर करने से आधार प्राधिकरण के अधिकारी जानकारी उजागर कर रहे हैं।

इस क्रम में कुछ लोग अवैध रूप से घुसपैठ करने के बाद फर्जी आधार कार्ड हासिल करने की जानकारी पुलिस की जांच में सामने आने से हैदराबाद में रहनेवाले 127 लोगों को नोटिस जारी किये गये हैं। उन्हें चेतावनी दी गई है कि पूछताछ के लिए प्राधिकरण के कार्यालय में पेश नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।

Top Stories