Tuesday , July 17 2018

मांग को लेकर सड़कों पर किसान, बीजेपी विधायक का बंगला घेरा

अंबेडकर नगर ज़िले के किसान अपनी ज़मीनों के मुआवज़े को लेकर परेशान हैं । किसान लगातार 9 महीने से मुआवज़े के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । इन किसानों की ज़मीन एनएट 233 और बाईपास के लिए ली गई थी ।

किसानों का आरोप है कि उन्हें सरकार द्वारा घोषित नए रेट से मुआवजा नहीं दिया जा रहा है । प्रशासन के खिलाफ़ प्रदर्शन कर कर थक चुके किसान अब जनप्रतिनियों के सामने अपनी मांगे रख रहा है । सोमवार को किसानों ने अपने क्षेत्र के भाजपा विधायक के घर को घेर कर प्रदर्शन किया ।
जिले के टांडा और आलापुर तहसील क्षेत्र से होकर कर गुजर रही एनएच 233 दुद्धी, लुम्बनी फोर लेन सड़क और बाईपास में गई जमीनों के मुआवजे को लेकर यहां के किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । किसानों का कहना है की जब तक सरकार द्वारा घोषित नई मुआवजा के आधार पर जमीन का मुआवजा नहीं मिल जाता, वो सड़क और बाईपास नहीं बनने देंगे।

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने टांडा विधानसभा क्षेत्र की भाजपा विधायक संजू देवी के घर को घेर लिया और जमकर नारेबाजी की । किसानों ने विधायक से उचित मुआवज़ा दिलाए जाने की मांग की ।

किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब तक किसानों की जमीन के मुआवजे नए रेट से नहीं मिल जाते हैं, किसान किसी भी तरह से काम नहीं होने देंगे । किसानों ने घंटों विधायक का घर घेरकर नारेबाजी की। काफी देर बाद विधायक संजू देवी ने घर से बाहर निकलकर किसानों की मांगों को शासन तक पहुंचने का आश्वासन दिया, तब जाकर किसानों ने अपना धरना-प्रदर्शन समाप्त किया।

TOPPOPULARRECENT