Monday , September 24 2018

VIDEO: प्राकृतिक आपदा से फसलों को बचाने के लिए हनुमान चालीसा पढ़े- बीजेपी नेता

भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा के एक पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कथित तौर पर किसानों को सलाह दी है कि वे प्राकृतिक आपदा से फसलों को बचाने के लिए हनुमान चालीसा का जाप करें। प्रदेश मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए नए मंत्री कृषि राज्य मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने भी पूर्व विधायक की इस अपील का समर्थन किया है।

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में हुई ओलावृष्टि और बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचने की खबरों के बाद भाजपा नेता और सीहोर से पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने एक कथित वीडियो के जरिए किसानों को सुझाव दिया है कि वे प्राकृतिक आपदा से अपनी फसलों के बचाव के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सक्सेना का यह कथित वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। उन्होंने वीडियो में किसानों से अपील करते हुए कथित तौर पर कहा है, ‘‘मौसम विज्ञानी कह रहे हैं कि 4-5 दिन में ओलावृष्टि या बारिश के रूप में प्राकृतिक आपदा आ सकती है।

इसका केवल एक समाधान है कि सामूहिक तौर पर अपने-अपने गांव में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए। वहीं दूसरी ओर पूर्व विधायक की इस अपील का कृषि राज्य मंत्री पाटीदार ने समर्थन किया है।

पूर्व विधायक की इस अपील पर प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मीडिया से कहा, ‘‘इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

TOPPOPULARRECENT