केंद्रीय बजट 2021 से किसानों को फायदा नहीं होगा: कांग्रेस नेता

, ,

   

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय बजट 2021-22 किसानों को कुछ भी नहीं देता है और उन्हें इसका कोई फायदा नहीं होगा।

ADVERTISEMENT

सिब्बल ने एएनआई को हिंदी में बताया, “केंद्र सरकार सिर्फ सपने दिखा रही है। मुझे लगता है कि उन्होंने रक्षा और कृषि जैसे दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों को वेटेज नहीं दिया। रक्षा बजट में वृद्धि नहीं हुई है और कृषि क्षेत्र की कोई नई योजना नहीं है। कृषि क्षेत्र में, उन्होंने जो कुछ भी किया है, वह कुछ आंकड़ों को उजागर करना है। ”

“सेंट्रे की नज़र में, किसानों को कोई समस्या नहीं है। फिर, किसान विरोध क्यों कर रहे हैं? इस केंद्रीय बजट से, किसानों को लाभ नहीं होगा। ”


किसान तीन नए अधिनियमित खेत कानूनों के खिलाफ 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं: किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, “कृषि कानूनों पर बोलते हुए, सरकार किसानों के साथ बातचीत करने के लिए हमेशा खुली है।

कृषि मंत्री कृषि कानूनों पर किसानों से चर्चा करने के लिए तैयार हैं। इसलिए, हम मानते हैं कि बातचीत आगे का रास्ता है।


केंद्रीय वित्त मंत्री ने आज केंद्रीय बजट 2021 संसद में पेश किया।

ADVERTISEMENT