Friday , November 24 2017
Home / Khaas Khabar / फारुख़ ने सोनिया के बयान का किया समर्थन, कहा- RSS ने किया था भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध

फारुख़ ने सोनिया के बयान का किया समर्थन, कहा- RSS ने किया था भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध

भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने के मौके पर संसद के विशेष सत्र में सोनिया गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि उस वक्त कुछ ऐसे भी संगठन थे जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था। 

उन्होंने कहा कि ऐसे संगठनों का हमारे देश को आज़ादी दिलाने में कोई योगदना नहीं रहा।आज देशवासियों के मन में कई आशंकाएं हैं और आज़ादी के माहौल में अंधकार फिर छा रहा है। ऐसा लगता है कि सृष्टि पर नफरत और विभाजन के काले बादल नज़र आ रहे हैं। हमें दमनकारी शक्तियों का विरोध करना होगा।

सोनिया के इस बयान पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरु हो गया है। जहां बीजेपी ने उनके इस बयान पर कड़ी आपत्ती जताई है वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ नेता फारुख अब्दुल्ला उनके पक्ष में नजर आए।

फारुख अब्दुल्ला ने कहा, “भारत की हालत आज बहुत खराब है। आज लोगों को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है और दमन किया जा रहा है। इसके लिए आंदोलन होना चाहिए। हम साथ हैं, बहुत से लोगों ने देश की आजादी के लिए क़ुर्बानी दी हैं।आरएसएस ने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था, ये सच है। बीजेपी हर विषय पर राजनीति करती है और दूसरों पर आरोप लगाती है।

वहीं, बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “सोनिया गांधी जी को इतिहास की पूरी जानकारी नहीं है, इसलिए उन्होंने ये बयान दिया। लगता है उनके स्क्रिप्ट राइटर ने ठीक से रिसर्च नहीं की थी।”

TOPPOPULARRECENT