Thursday , December 14 2017

केरल- इस्लाम क़बुलने के कारण हुई थी हत्या, पुरे परिवार के बाद अब पिता भी बना मुसलमान

हिन्दू से मुसलमान बने  केरल के मल्लापुरम जिले के 30 वर्षीय फैसल (पहले अनील कुमार) की हत्या के करीब 10 महीने बाद उनके पिता कृष्णा नायर ने भी इस्लाम कबूल कर किया ।

आप को बता दें की फैसल की हत्या का आरोप राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS ) के कार्यकर्ताओं पर लगा था। नायर अपने परिवार में मुसलामन बनने वाले आखिरी शख्स हैं।

फैसल की 19 नवंबर 2016 को हत्या के बाद उनकी  माँ मीनाक्षी ने भी इस्लाम कबूल कर सबको चौका दिया था, कृष्णा नायर का परिवार मल्लापुरम के कोडिनजी गांव में रहता है।

दो महीने पहले फैसल की दो बहनों, साले और पांच बच्चे भी मुसलमान बन गये। पुलिस के अनुसार अगड़ी जाति से आने वाले नायर दो हफ्ते पहले एक स्थानीय मस्जिद में मुसलमान बने।

उनके साथ उनकी पत्नी, बेटियां और पोते-पोतियां भी थे। कहा जा रहा है कि नायर का पूरा परिवार इस समय मल्लापुरम के मरकाजुल हिदाया में नए मुसलमान बनने वालों को दी जाने वाली तालीम हासिल कर रहा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “फैसल के एक साले विनोद को छोड़क पूरा परिवार मुसलमान बन चुका है। विनोद फैसल की हत्या में आरोपी है।  फैसल सऊदी अरब की राजधानी रियाद में ड्राइवर के रूप में काम करता था।

वो साल 2015 में मुसलमान बन गया था। अगस्त 2016 में उसकी पत्नी और तीन नाबालिग बच्चे भी मुसलमान हो गये। कथित तौर पर इलाके के आरएसएस कार्यकर्ता इससे नाराज थे। फैसल की हत्या के बाद आरएसएस और बीजेपी से जुड़े 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। फैसल की हत्या के सभी आरोपियों को हाल ही में जमानत मिली है।

 

TOPPOPULARRECENT