शहीदों को फिल्म ‘बाहुबली 2’ की पहले दिन की कमाई दान करने का पूरा सच!

शहीदों को फिल्म ‘बाहुबली 2’ की पहले दिन की कमाई दान करने का पूरा सच!
Click for full image

जम्मू-कश्मीर में शहीद जवानों के साथ हुई बर्बरता से जहां पूरे देश के लोगों में रोष है वहीं कुछ लोग शहीदों को शहादत को भी अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे है।

जी हां सोशल मीडिया पर कुछ लोग ये मैसेज ट्रोल कर रहे है कि फिल्म ‘बाहुबली द् कनक्लूजन’ की पहले दिन की कमाई को फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली और फिल्म में बाहुबली की भूमिका निभाने वाले एक्टर प्रभास ने शहीदों के नाम कर दी है। लेकिन इस खबर का सच क्या है ये हम आपको बताते है।

दरअसल किसी भी फिल्म में फिल्म के प्रोड्यूसर, डिस्ट्रिब्यूटर, एग्ज़िबिटर और कई लोगों का पैसा लगा होता है। फ़िल्म के हिट होने और पिटने का सीधा असर इन लोगों पर पड़ता। प्रॉजेक्ट से संबंधित सभी क़ानूनी समझौतों में इन सभी के अपने-अपने हिस्से होते हैं। एसएस राजामौली और प्रभास फ़िल्म की कमाई को बिना किसी से पूछे यूं ही नहीं दे सकते हैं।

यह सही है कि फ़िल्म की पहले दिन की कमाई 100 करोड़ से ऊपर बताई गई थी, लेकिन इस कमाई का आधा हिस्सा तो एग्ज़िबिटर और डिस्ट्रिब्यूटर को जाएगा।

अगर राजामौली और प्रभास दान करना भी चाहें तो 25-30 करोड़ रुपये से ज़्यादा नहीं दे सकते। फिर 115 करोड़ रुपये इतनी बड़ी रक़म है कि अगर कोई दान करे तो हंगामा मच जाए।

Top Stories