राजस्थान में आचार संहिता के उल्लंघन पर राज्यमंत्री रावत के खिलाफ FIR दर्ज

राजस्थान में आचार संहिता के उल्लंघन पर राज्यमंत्री रावत के खिलाफ FIR दर्ज
Click for full image

उदयपुर, जेएनएन। राजस्थान के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री धनसिंह रावत के खिलाफ बांसवाड़ा में मंगलवार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर एफआइआर दर्ज की गई है। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी ने रावत को नोटिस देकर तीन दिन में जबाव मांगा था।

राज्यमंत्री के जबाव नहीं दिए जाने पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार के निर्देश पर बांसवाड़ा के जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने एफआइआर दर्ज कराई। मुख्यमंत्री के निकटतम मंत्रियों में

शुमार धनसिंह रावत ने पिछले दिनों बांसवाड़ा में आयोजित नवशक्ति सम्मेलन में धार्मिक आधार पर मतदान को लेकर बात कही थी। जिसको लेकर कांग्रेस एवं मुस्लिम समुदाय ने भी ऐतराज जताया था। मुस्लिम समुदाय ने राज्यमंत्री के बयान को सामाजिक सौहार्द्रता बिगाडऩे वाला बताया तथा जिला निर्वाचन अधिकारी से इसकी शिकायत की थी।

दूसरी ओर, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष चांदमल जैन ने भी राज्यमंत्री के बयान को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत के साथ उनके बयान की वीडियो क्लीपिंग भी भेजी थी। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल का कहना है कि राज्यमंत्री के बयान को लेकर नोटिस भेजा था। उनका जबाव नहीं मिला और मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मामले में कार्रवाई को लेकर सलाह मांगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार रावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। जिस पर राज्यमंत्री के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है।

Top Stories