असम: PM मोदी पर पोस्‍ट करने वाले हिंदी के शिक्षक अबू तालिब के खिलाफ FIR, निलंबित

असम: PM मोदी पर पोस्‍ट करने वाले हिंदी के शिक्षक अबू तालिब के खिलाफ FIR, निलंबित
Click for full image

असम के गोलपाड़ा में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया में अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में एक सरकारी स्कूल शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यहां के एसपी अमिताव सिन्हा ने सोमवार (29 अक्टूबर, 2018) को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक एफआईआर अबू तालिब नाम के स्कूल शिक्षक के खिलाफ दर्ज की गई है, जो लखीपुर खीरी स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में हिंदी टीचर हैं। उनके खिलाफ दो लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है। इनमें एक शिकायत एक स्थानीय भाजपा सदस्य ने दर्ज कराई जबकि दूसरी गोलपाड़ा के इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल ने दर्ज कराई। जानकारी के मुताबिक अबू तालिब को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब किसी नेता के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में उक्त शख्स के खिलाफ कार्रवाई की गई हो। इससे पहले आगरा पुलिस ने यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था। खास बात यह है कि शख्स सोशल मीडिया में उर्दू भाषा में टिप्पणी कर रहा था। बाद में शख्स की पहचान विनीत प्रताप सिंह के रूप में हुई, जिसे उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराएं लगाईं। इस दौरान एक अन्य शख्स ने सीएम योगी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी। तस्वीर पोस्ट करने वाले शख्स को भी बाद में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

ऐसे ही एक अन्य मामले में दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में एक एक्ट्रेस को गिरफ्तार किया गया था। आरोप था कि उन्होंने सोशल मीडिया में चल रहे एक वीडियो के आधार पर राज्य के भाजपा अध्यक्ष को गालियां दीं। वायरल वीडियो में एक्ट्रेस भाजपा अध्यक्ष को गाली दे रही हैं, क्योंकि भाजपा अध्यक्ष ने हाल के दिनो में तूतीकोरिन में पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत के मुद्दे पर पुलिस कार्रवाई का समर्थन किया था।

Top Stories