बड़ी खबर: हज के लिए इस दिन रवाना होगा हाजीयों का पहला जत्था!

बड़ी खबर: हज के लिए इस दिन रवाना होगा हाजीयों का पहला जत्था!

हज कमेटी ऑफ इंडिया मुंबई ने वर्ष 2019 में हज यात्रा करने वालों के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार, 20 जुलाई को हज यात्रियों की पहली उड़ान रवाना होगी। लखनऊ, वाराणसी और दिल्ली हवाई अड्डे से अलग-अलग तारीखों में उड़ान भरेंगे।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से 20 जुलाई से 5 अगस्त तक 49 उड़ानें रवाना होंगी और लगभग 32,740 हज यात्री हज की यात्रा पर जाएंगे।

वहीं, वापसी उड़ानें जद्दाह से 28 अगस्त से आरंभ होकर 12 सितंबर को समाप्त होंगी। कार्यक्रम के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हज यात्री दिल्ली हवाई अड्डे से रवाना होंगे।

उनकी उड़ान 4 जुलाई से आरंभ होकर 18 जुलाई को ख़त्म होगी। दिल्ली से 420 क्षमता की 30, 340 क्षमता की 23 और 254 क्षमता की 16 कुल एयर इंडिया की 69 उड़ानों से हज यात्रियों को मदीना मुनव्वराह के लिए निकलेगा।

इसके साथ ही मध्य उत्तर प्रदेश के हज यात्री लखनऊ हवाई अड्डे से रवाना होंगे। लखनऊ से सऊदी एयरलाइंस के जहाज, जिसकी क्षमता 300 होगी। वह 49 उड़ानों से हज यात्रियों को लेकर जद्दाह के लिए रवाना होंगे।

उत्तर प्रदेश के हज यात्री जो वाराणसी हवाई अड्डे से रवाना होंगे उनकी उड़ान 29 जुलाई से आरंभ होगी, जो 4 अगस्त को ख़त्म होंगी। वहीं, वापसी उड़ानें मदीना मुनव्वराह से 9 सितंबर से आरंभ होकर 15 सितंबर तक ख़त्म होंगी।

Top Stories