भारत बंद के दौरान हुए हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत

भारत बंद के दौरान हुए हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी एक्ट में बदलाव के कारण देश के कई हिस्सों से हिंसक झड़पों की खबरें सामने आ रही हैं। जिसमे अब तक 5 लोगों मौत हो गई है। बता दें कि इसका सबसे ज्यादा प्रभाव उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, राजस्थान और मध्यप्रदेश पर पड़ा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, एससी-एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुए हिंसा में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि मरने वालों में मध्यप्रदेश के ग्वालियर के 2, भिंड के 1 और मुरैना के 1 आदमी की मौत हो गई। वहीं राजस्थान में भी एक आदमी की मौत हो गई है। यानी कि इस हिंसा में कुल मिला कर अबतक 5 लोगों की मृत्यु हुई है।

भारत बंद का असर मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा रहा। मध्यप्रदेश के भिंड, ग्वालियर और मुरैना में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थितियां इतनी खराब हो गईं वहां पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी और कर्फ्यू भी लगाना पड़ा। भिंड में गोली लगने के एक आदमी की मौत हो गई। इसके अलावा ग्वालियर में दो और मुरैना में एक आदमी की गोली लगने से मौत हुई है। स्थिति और भी खराब होते देख प्रशासन ने इंटरनेट सेवा ठप कर दी है और धारा 144 लगा दी गई है।

उधर राजस्थान में भी कई जगहों पर ट्रेनें रोकी गई। वहीँ जयपुर में ट्रेन रोककर प्रदर्शन के दौरान हुई पुलिस फायरिंग में एक आदमी की मौत भी हो गई है।

Top Stories