एक बड़ा हादसा टला : एयर इंडिया फ्लाइट का पहिया दीवार से टकराया, 136 यात्री थे सवार

एक बड़ा हादसा टला : एयर इंडिया फ्लाइट का पहिया दीवार से टकराया, 136 यात्री थे सवार

गुरुवार को त्रिची एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। त्रिची से दुबई जाने वाली एक फ्लाइट का निचला हिस्सा एटीएस कंपाउंड की दीवार से रगड़ खा गया। जिस दौरान यह हादसा हुआ फ्लाइट में 136 व्यक्ति सवार थे। बाद में फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट में सवार किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

बोर्ड पर 136 लोगों के साथ एक एयर इंडिया की उड़ान ने त्रिची में एटीएस के एक कंपाउंड दीवार को हिट किया। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने पायलट को नुकसान के बारे में कमांड को सूचित करने के बाद, उन्होंने यह कहते हुए जवाब दिया कि विमान प्रणाली सामान्य रूप से चल रही थीं। बुरी तरह क्षतिग्रस्त विमान, बाद में मुंबई लौट आया, जो दुर्घटना स्थल से लगभग 690 मील दूर है। यह दुर्घटना गुरुवार सुबह लगभग 1:30 बजे (भारतीय मानक समय) पर हुई थी।

एयर इंडिया के एक विज्ञप्ति में लिखा गया है, “विमान पर सभी 130 यात्रियों और 6 चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित रूप से देखा गया था। किसी को भी किसी भी चोट का सामना नहीं करना पड़ा।”


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक त्रिची से देर रात हुए इस हादसे में एयर इंडिया की फ्लाइट के वील दीवार से टकरा गए। फ्लाइट के निचले हिस्से में कुछ डैमेज हुआ। बाद में फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट किया गया। सुरक्षित लैंडिंग के बाद मुंबई जांच में फ्लाइट को आगे की उड़ान के लिए फिट पाया गया।


इस घटना के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस का बयान भी सामने आ गया है। मामले की आतंरिक जांच कराई जा रही है। विमान एजेंसी ने डीजीसीए को इस मामले की जानकारी दी है। मुंबई एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारने के बाद उन्हें दूसरे एयरक्राफ्ट से दुबई के लिए रवाना किया गया।

Top Stories