चारा घोटाला मामला: लालू यादव को 7 साल की सजा, 30 लाख का जुर्माना

चारा घोटाला मामला: लालू यादव को 7 साल की सजा, 30 लाख का जुर्माना

पटना: बहुचर्चित चारा घोटाला मामले के चौथे दुमका कोषागार मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 7 साल जेल की सजा का ऐलान किया गया है। साथ ही 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को मिली यह सबसे बड़ी सजा है। यह मामला दुमका कोषागार से करीब 3 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का था, जिसमें 31 लोग आरोपी थे। इस मामले में लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा के साथ साथ उसपर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

उधर कोर्ट के इस फैसले पर आरजेडी के नेता रघुवंश प्रसाद ने सवाल उठाए थे। उन्होंने लालू यादव को दोषी करार दिए जाने और जगन्नाथ मिश्र को बरी किए जाने को लेकर नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर निशाना साधा था।

रघुवंश प्रसाद ने कहा था, ‘अजब है नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार का मेल, अजब है खेल दोबारा से हो गया जगन्नाथ मिश्र रिहा और लालू यादव को जेल।

बता दें कि चारा घोटाले के 3 मामलों में लालू प्रसाद यादव को पहले ही सजा का ऐलान हो चुका है। अब चौथे दुमका मामले में भी 7 साल की सजा और 30 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनायी गई है। इस मामले के बाद चारा घोटाले के 2 और मामलों में भी लालू यादव आरोपी हैं।

Top Stories