चारा घोटाला मामला: सीबीआई के विशेष अदालत आज दोपहर 3 बजे सुनाएगी फैसला

चारा घोटाला मामला: सीबीआई के विशेष अदालत आज दोपहर 3 बजे सुनाएगी फैसला

पटना: बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने लालू यादव व अन्य आरोपियों पर फैसला दोपहर तीन बजे के बाद सुनाएगी। अदालत ने फैसला सुनाने का वक्तअ बदल दिया है। अदालत के न्यायाधीश के आज लोक अदालत में व्यस्त होने के कारण यह निर्णय ली गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र एवं कई अन्य राजनेताओं तथा आईएएस अधिकारियों समेत 22 आरोपी आज यहां सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए।

जिसके बाद सभी अभियुक्तों की उपस्थिति दर्ज कर अदालत के न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने इस मामले पर फैसला सुनाने के लिए सभी आरोपियों को दोपहर तीन बजे फिर से पेश होने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि विशेष अदालत के न्यायाधीश आज लोक अदालत में व्यस्त हैं जिसके चलते फैसला दोपहर तीन बजे दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

उधर अदालत पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा पर हमला बोला है, उनहोंने कहा कि भाजपा राजनीतिक विद्वेष के चलते उनके पीछे लगी हुई है, लेकिन वह इससे बिलकुल भी डरते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की नकारात्मक राजनीति का हिसाब अगले चुनाव में जनता लेगी। राजद के भविष्य पर पूछे गए सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि राजद का प्रत्येक कार्यकर्ता लालू प्रसाद यादव है। ऐसे में उनके जेल जाने या न जाने से पार्टी के भविष्य पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हास ने लालू यादव के समर्थन में ट्वीट किया है। उन्होंबने लिखा है, ”उम्मीतद और दुआ करता हूं कि देश के दोस्ता, लोगों के हीरो और गरीबों के पसंदीदा लालू यादव को मनचाहा और योग्यद न्यााय मिले। सत्य‍मेव जयते?? ईश्व र भला करे!”

बता दें कि साल 1990 से 1994 के बीच देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपए का फर्जीवाड़ा करके अवैध ढंग से पशु चारे के नाम पर निकासी के इस मामले में कुल 38 लोग आरोपी थे। इनके खिलाफ सीबीआई ने 27 अक्तूबर, 1997 को मुकदमा संख्या आरसी/64 ए/1996 दर्ज किया था और करीब 21 साल बाद इस मामले में शनिवार को फैसला आने वाला है।

Top Stories