फुटबॉल स्टार मोहम्मद सलाह ने प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीता

फुटबॉल स्टार मोहम्मद सलाह ने प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीता

लिवरपूल एफसी की रिपोर्ट में मोहम्मद सलाह को 2018 के लिए फुटबॉल सपोर्टर्स फेडरेशन (एफएसएफ) पुरुषों के प्लेयर ऑफ द ईयर का नाम दिया गया है। सलाह ने कहा “इस पुरस्कार के लिए धन्यवाद, इसका मतलब मेरे लिए यह अवार्ड बहुत कुछ है क्योंकि इसे समर्थकों द्वारा मतदान किया गया था। आम तौर पर मैं अपने टीम के साथी और लिवरपूल के सभी कर्मचारियों के साथ कोई पुरस्कार साझा करता हूं, लेकिन इस अवसर पर मैं लिवरपूल प्रशंसकों को उनके अविश्वसनीय समर्थन के लिए समर्पित करना चाहता हूं। धन्यवाद।

लिवरपूल फॉरवर्ड को प्रशंसकों के चुनाव के विजेता के रूप में घोषित किया गया था, जिसने 3 दिसंबर को लंदन, ब्रिटेन में एक समारोह के दौरान 366,000 से अधिक वोट आकर्षित किए थे। 2017 की गर्मियों में रेड में शामिल होने के बाद से मिस्र के खिलाड़ी का असाधारण रूप उन्हें पीएफए ​​प्लेयर्स ऑफ द ईयर और 2017-18 के लिए एफडब्ल्यूए फुटबॉल राइटर्स फुटबॉलर ऑफ द ईयर समेत व्यक्तिगत प्रशंसा की लंबी सूची प्राप्त कर रहा है। वह सालाना सीएएफ अफ्रीकी प्लेयर ऑफ द ईयर भी है।

सलाह 2013 में अपनी स्थापना के बाद से तीसरे लिवरपूल खिलाड़ी का नाम एफएसएफ मेनस प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था। लुइस सुअरेज़ उद्घाटन विजेता थे, जबकि फिलिप कोउटिन्हो को 2016 में पुरस्कार मिला था।

गौरतलब है कि मुस्लिम फुटबॉलर को सीआईएस द्वारा हस्तांतरण मूल्य परिप्रेक्ष्य से दुनिया का चौथा सबसे महंगा खिलाड़ी माना जाता है। सालह ने 2010 में मिस्र के प्रीमियर लीग में एल मोकावलून क्लब के साथ अपने वरिष्ठ करियर की शुरुआत की, इसके बाद जल्द ही स्विट्जरलैंड के एफसी बेसल में एक अनजान शुल्क के लिए शामिल हो गए।

चमकता मुस्लिम स्टार
स्विट्जरलैंड में, सलाह ने लीग और एसएएफपी गोल्डन प्लेयर पुरस्कार जीता। सलाहा के प्रदर्शन ने प्रीमियर लीग की तरफ चेल्सी को आकर्षित किया, और वह 2014 में 11 मिलियन पाउंड के लिए क्लब में शामिल हो गए। फिर, उन्हें सेरी ए क्लब फिओरेन्टिना और रोमा को ऋण छोड़ने की इजाजत थी। रोम में लगातार मैच जीतने वाले प्रदर्शनों के बाद उन्हें दूसरे स्थान पर खत्म करने और 2017 में रिकॉर्ड पॉइंट्स के लिए नेतृत्व करने के बाद, सलाहा ने लिवरपूल के लिए 36.9 मिलियन पाउंड के क्लब रिकॉर्ड शुल्क के लिए साइन अप करने के लिए प्रीमियर लीग में स्थानांतरित कर दिया।

उन्होंने 36 लीग खेलों में रिकॉर्ड 32 गोल दर्ज करने के बाद प्रीमियर लीग गोल्डन बूट प्राप्त करने के पहले क्लब के स्कोरिंग रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वह उसी सत्र में तीन प्रीमियर लीग प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। इसके अलावा, वह 2018 सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुषों के प्लेयर के लिए पुरस्कार में तीसरे स्थान पर आए।

अपनी मातृभूमि की राष्ट्रीय टीमों के साथ, सलाह ने युवा स्तर पर मिस्र का प्रतिनिधित्व किया, अफ्रीका यू -20 कप ऑफ नेशंस में कांस्य पदक जीता, और 2011 फीफा यू -20 विश्व कप और 2012 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भाग लिया।

उन्हें 2012 में सीएएफ के सबसे अधिक आशाजनक अफ्रीकी प्रतिभा से सम्मानित किया गया था। 2011 में वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद, उन्होंने मिस्र को 2017 अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के फाइनल में पहुंचने में मदद की, और वह सीएएफ योग्यता के दौरान शीर्ष स्कोरर बने टीम 2018 फीफा विश्व कप के लिए अर्हता प्राप्त करने में मदद उन्होंने मदद की।

Top Stories