आईआईटी कानपुर में विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप , जांच के आदेश !

आईआईटी कानपुर में विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप , जांच के आदेश !

आईआईटी कानपुर में एक विदेशी छात्रा ने वहां के एक सीनियर प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. इस संबंध में पीड़ित छात्रा ने अपने दूतावास को भी जानकारी भेज दी है. साथ ही आईआईटी के वूमेन सेल में शिकायत भी दर्ज कराई है. जिसके बाद आईआईटी के प्रशासन ने मामले की गोपनीय जांच के आदेश दिए हैं. छात्रा फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत वहां पढ़ने के लिए आई है.

कानपुर आईआईटी के सीनियर प्रोफेसर पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली छात्रा यूरोपीय महादीप के एक देश से आईआईटी कानपुर में शोध करने आई है. फॉरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत विदेशी छात्र छात्रायें वहां पढ़ने आते हैं, वे आईआईटी के हॉस्टल में ही रहते हैं.

छात्रा का आरोप है कि सिविल विभाग के एक सीनियर प्रोफेसर ने उसके साथ छेड़छाड़ की. छात्रा ने एक हफ्ते पहले ही इस मामले की शिकायत आईआईटी प्रशासन और अपने देश के दूतावास को की थी.

मामला सुर्खियों में आ जाने के बाद कानपुर आईआईटी प्रशासन ने इस संबंध में कैमरे पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया. लेकिन छात्रा की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आईआईटी प्रशासन ने आईसीसी कमेटी से जांच कराए जाने की बात कही है. यब मामला अब चर्चाओं में बना हुआ है.

Top Stories