पूर्व जस्टिस काटजू ने राष्ट्रीय सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया!

पूर्व जस्टिस काटजू ने राष्ट्रीय सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया!

कोरोनोवायरस महामारी के कारण स्थिति नियंत्रण से बाहर होने से पहले सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने बुधवार को केंद्र में तुरंत एक राष्ट्रीय सरकार बनाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को भी टैग किया।

 

यह देखते हुए कि भारत में मौजूदा स्थिति एक राष्ट्रीय सरकार का आह्वान करती है, जस्टिस काटजू ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है “भारत में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, क्योंकि कोरोना महामारी के कारण भारत में प्रचलित है, मेरी राय में तुरंत एक राष्ट्रीय सरकार का गठन किया जाना चाहिए।”

 

 

उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्यों के साथ-साथ सरकार में वैज्ञानिक, तकनीकी और प्रशासनिक विशेषज्ञों को शामिल करने का सुझाव दिया।

 

 

Form a National Govt immediately before the situation goes out of controlWhen the Nazi Germany danger was looming large…

Posted by Markandey Katju on Wednesday, May 6, 2020

 

 

यह दावा करते हुए कि वर्तमान भाजपा सरकार के लिए समस्या बहुत बड़ी है, अकेले काटजू ने सुझाव दिया, श्री मोदी पीएम के रूप में जारी रह सकते हैं, लेकिन एक विपक्षी नेता को उप प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए। ”

 

उन्होंने उदाहरण दिया कि जब प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल ने मई 1940 में नाज़ी जर्मनी के ख़तरे की आशंका जताई थी, तब दोनों ही कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के साथ-साथ तत्कालीन विपक्षी लेबर पार्टी के सदस्यों से मिलकर एक युद्ध मंत्रिमंडल की स्थापना की थी।

Top Stories