Thursday , April 19 2018

पूर्व सांसद के बेटे ने ‘ब्लू व्हेल’ खेल से आत्महत्या कर ली

काहिरा : मिस्र के पूर्व सांसद हमी अल फखारी के बेटे की मौत सोमवार की रात में हुई थी, उसकी बहन के मुताबिक, एक नोट में कुख्यात ब्लू व्हेल गेम का जिक्र लिखा हुआ था, अज्ञात प्रतीकों के साथ कई और नोट भी मिले।

यास्मीन अल-फखरानी ने अपने भाई की मौत के लिए खेल को दोष देने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट पर कहा कि उन्हें खेल से संबंधित अन्य प्रतीकों के बीच व्हेल चित्र के साथ कागजात मिले। उसने कहा कि उनका भाई एक धार्मिक लड़का था और उसने आसानी से आत्महत्या नहीं की होगी, विशेष रूप से वह किसी भी बड़ी समस्या से नहीं गुजरा था जिससे वह खुद को अपना जीवन ले सके।

यास्मीन ने कहा कि बच्चों को आसानी से “शैतानी खेल” से ग्रस्त हैं, और उनके अनुयायियों से उनके बच्चों के ‘सेलफोन और कंप्यूटर की निगरानी के लिए आवरित किया गया ताकि वे इसके शिकार हो जाय।

मिस्र के पूर्व सांसद हमी अल फखारी
घातक गेम में खिलाड़ियों को 50 से ज्यादा चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। चुनौतियों से स्वयं-हानि के साथ शुरू होता है, जिससे अंतिम चुनौती तक पहुंच होती है जो एक उच्च इमारत से कूद कर या फांसी लगा कर आत्महत्या कर लेते है।

यास्मीन ने कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि उनके भाई के कमरे में लिखे हुए लेख में 50 चुनौतियों का उल्लेख किया गया था। उसने कहा कि आखिरी अनुदेश खेल को पूर्ण गोपनीयता में रखने और आत्महत्या के साथ आगे बढ़ने से पहले इसे हटा देना था।

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान अरब किशोरों की संख्या, जो विशेष रूप से अल्जीरिया में, खेल में शामिल होने के कारण अरब देश भी इसके निशाने पर रहे हैं ट्यूनीशियाई सरकार ने इंटरनेट के खतरों के बारे में परिवारों को चेतावनी दी है, माता-पिता को अपने बच्चों पर करीबी नजर रखने की सलाह दी है।

TOPPOPULARRECENT