उत्तरप्रदेश: 10 करोड़ रुपये बदलवाने के दबाव में पूर्व मैनेजर ने खुद को मारी गोली

उत्तरप्रदेश: 10 करोड़ रुपये बदलवाने के दबाव में पूर्व मैनेजर ने खुद को मारी गोली
Click for full image

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के शामली से एक चौंकाने वाली घटना का खबर सामने आया है जहां एक रिटायर्ड आईएएस अफसर के 10 करोड़ रूपये बदलवाने को लेकर पूर्व मैनेजर ने खुद को गोली मर ली है। जानकारी के मुताबिक, चीनी मिल के एक पूर्व मैनेजर ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। आरोप है कि ये दबाव एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी द्वारा 10 करोड़ के पुरानी नोटों को बदलने के लिए बनाया जा रहा था।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया है कि चीनी मिल के एक पूर्व मैनेजर विजय सिंह ने कथित रूप से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। उनहोंने बताया कि विजय सिंह ने एटीएम हत्या से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें अपने एक रिश्तेदार और सेवानिवृत्त आईएएस विनोद कुमार पवार पर नोटबंदी के बाद पुराने नोटों को बदलने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

सुसाइड नोट के मुताबिक, मृतक ने पहले रिटायर्ड आईएएस पवार के करीब 50 लाख रुपये के नोटों को बदलवाने में मदद की थी। जबकि विजय सिंह ने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पर अपनी मां की जमीन के एक टुकड़े को जबरन हड़पने का आरोप भी लगाया है।

बता दें कि आत्महत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल बरामद कर ली गई है और सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्स्पर्ट्स को जांच के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। वहीँ रिटायर्ड आईएएस अधिकारी पवार को गाजियाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है जोकि मुजफ्फरनगर में एडीएम और बिजनौर में डीएम के रुप में सेवाएं दे चुके हैं।

Top Stories