वकार युनुस ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा!

वकार युनुस ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा!

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ वकार यूनुस ने कहा है कि गत वर्ष इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत के शीर्ष क्रम के बैट्समेन को कम आंकने की गलती की थी, जिसका भुगतान उसे बड़े अंतर से मैच गंवा कर करना पड़ा। 

 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 16 जून 2019 को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने डकवर्थ लुईस प्रणाली से पाकिस्तान को 89 रनों से करारी मात दी थी।

 

48 वर्षीय वकार ने ‘ग्लोफैंस’ के ऑफिशल ट्विटर हैडल से कहा कि पाकिस्तान को लगा था कि वह पहले गेंदबाजी कर भारतीय शीर्ष क्रम को सस्ते में निपटा देगा, जिससे टीम इंडिया दबाव में आ जाएगी. किन्तु भारत के पास शीर्षक्रम में शानदार बैट्समेन थे।

 

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है पाकिस्तान का उस मैच में टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला गलत थाा। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि शुरुआत में पिच से तेज गेंदबाजों को सहायता मिलेगी और टीम, भारत के टॉप आर्डर के बल्लेबाज़ों को जल्दी पवेलियन भेज कर दबाव बना लेगी।

 

वक़ार ने कहा कि, ‘भारत के पास बेहतरीन सलामी बल्लेबाज थे। पिच और परिस्थितियों ने भी तेज गेंदबाजों का साथ नहीं दिया और भारतीय बल्लेबाज़ों ने गेंदबाजों को हावी होने का चांस नहीं दिया।

 

भारत ने इतना विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, जिसे हासिल करना पाकिस्तान के लिए बेहद कठिन हो गया।

 

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने रोहित शर्मा की 113 गेंदों में 140 रनों की शानदार पारी के दम पर 50 ओवरों में पांच विकेट पर 336 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके बाद पाकिस्तान इस बारिश से प्रभावित मैच में 40 ओवरों में छह विकेट पर 212 रन ही बना पाया था।

Top Stories