पूर्व वीसी, अर्थशास्त्र के डीन और एचओडी, प्रोफेसर रहमत अली का निधन!

, ,

   

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के उपनगर हरलैंड, वर्जीनिया में शनिवार 22 अगस्त को मोहम्मद मरोफ अली के बेटे रॉफ मोहम्मद रहमत अली का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

यह गहरे दुख के साथ है कि हम यह बताना चाहते हैं कि हमारे प्रिय और सम्मानित प्रोफेसर, अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर रहमत अली, वाशिंगटन डीसी में आज (22 अगस्त 2020) समाप्त हो गए।

प्रो रहमत अली का जन्म जून 1930 में हैदराबाद में हुआ था और 1962 में जामिया मिलिया इस्लामिया में शामिल हुए। प्रोफेसर रहमत अली ने दक्षिणी इलिनोइस विश्वविद्यालय के लिए एमएस किया।

वह 1995 में आर्थिक के एक प्रोफेसर के रूप में सेवानिवृत्त हुए। प्रोफेसर रहमत अली जामिया के दिग्गजों में से एक थे, जो लगभग प्रोफेसर एन मीनाई, प्रोफेसर अनवर सिद्दीकी, प्रोफेसर इकबाल गद्दी, प्रोफेसर जियाउल हसन फारूकी, प्रोफेसर सलामतुल्लाह जैसे सम्मानित शिक्षकों की पीढ़ी में से एक थे। , प्रोफेसर मोइनुद्दीन, प्रोफेसर मुजीब रिज़वी, प्रोफेसर AWB कादरी आदि।

प्रो रहमत अली परिसर में एक बहुत ही जीवंत व्यक्तित्व थे, जो अपनी बुद्धि और हास्य के लिए जाने जाते थे। उनकी बेटी आरिफा ने कुछ समय तक समाजशास्त्र विभाग में भी कार्य किया और अब मिशिगन विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं।

उनका बेटा, रिज़वान जिसने जामिया में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, वह अमेरिका में एक प्रसिद्ध पूर्व छात्र कार्यकर्ता है और शिकागो में स्थित है।

प्रो रहमत अली ने अर्थशास्त्र विभाग के प्रमुख, डीन, सामाजिक विज्ञान संकाय और प्रो-वाइस चांसलर सहित कई विश्वविद्यालय जिम्मेदारियों को संभाला।

जामिया बारादरी के सभी वर्गों से उन्हें प्यार और सम्मान था। हम भाग्यशाली हैं कि उनके बेटे रिजवान, संयुक्त राज्य अमेरिका में जामिया एलुमनी एसोसिएशन के संस्थापक सदस्य होने के साथ जामिया के साथ संबंध बनाए रखना जारी रखते हैं।

हम उनके परिवार के लिए दिवंगत आत्मा की शांति और सब्र-ए-जमील की दुआ करते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में हाइड्रोजन कॉल +91 7306325075 में अधिक जानकारी के लिए +16304418251