Monday , June 18 2018

लोकसभा की 4 और विधानसभा की दस सीटों पर वोटिंग, उत्तराखंड में EVM खराब, नहीं दब रहा कांग्रेस का बटन

देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है. सुबह से मतदाता वोटिंग के लिए कतार में लगे हुए हैं. हालांकि, कैराना-नुरपूर में कुछ जगहों से ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी आई हैं, जिसके चलते सुबह वोटिंग प्रभावित हुई. हालांकि, बाद में ईवीएम ठीक कर मतदान सुचारू कर लिया गया.

उपचुनाव हो रहे चार लोकसभा सीटों में यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की पालघर और गोंदिया के साथ नागालैंड में एक लोकसभा सीट के लिए मतदान हो रहा है. वहीं, यूपी की नूरपुर विधानसभा सीट के साथ बिहार, झारखंड, केरल, महाराष्ट्र, मेघालय, पंजाब, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल को मिलाकर कुल 10 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है.  इन उपचुनावों के नतीजे 31 मई को आएंगे.

सुबह 9.30 बजे: यूपी के नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में कई जगह ईवीएम में खराबी आने के बाद काफी देर वोटिंग रुकी रही. जिसके बाद ईवीएम बदली गईं. अब फिर से वोटिंग शुरू हो गई है.

-सुबह 9.20 बजे: थराली विधानसभा क्षेत्र के घाट ब्लॉक के सरपानी पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी की शिकायत आई. शिकायत है कि ईवीएम में दूसरे नंबर का बटन नहीं दब रहा है. दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. जीतराम का नाम है.

-सुबह 9.10 बजे: कैराना में करीब 40 मिनट तक ईवीएम में खराबी के चलते वोटिंग रुकी रही. इस दौरान पोलिंग एजेंट ईवीएम का विवाद गर्माते रहे, वहीं मतदाता कतारों में खड़े रहे.

-सुबह 8.48 बजे: बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर वोटिंग चल रही है.

-सुबह 8.28 बजे: यूपी के कैराना में ईवीएम में खराबी के चलते वोटिंग में देरी. मतदाताओं को हो रही परेशानी.

सुबह 8.08 बजे: यूपी के कैराना में पोलिंग बूथ नंबर 4 पर ईवीएम और वीवीपैट में खराबी की शिकायत आई है.

-सुबह 7.55 बजे: पश्चिम बंगाल के महेशताला विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग जारी. बुजुर्ग मतदाता भी वोटिंग के लिए उमड़े.

-सुबह 07.51 बजे: यूपी के नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 2 ईवीएम में खराबी की शिकायत आई. यहां पोलिंग बूथ नंबर 42, 58 और 66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत आई, जिसके बाद मतदान कुछ देर तक रुका रहा.  

-सुबह 07.45 बजे: झारखंड के सिल्ली विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग बूथ के बाहर वोटरों की लंबी कतार लगी.

TOPPOPULARRECENT