Monday , September 24 2018

तालाब में नहाने गए एक ही खानदान के चार मुस्लिम बच्चों की डूबने से मौत

मोदीनगर में भोजपुर थाने के गांव त्यौड़ी सात बिस्वा में मंगलवार दोपहर गांव के बाहर तालाब में नहाते समय चार बच्चे पानी में डूब गए। ग्रामीणों ने तालाब से डूब रहे चारों बच्चों को निकालकर हापुड़ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया। चारों बच्चे गांव में एक ही कुनबे के बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, असलम परिवार के साथ गांव के बाहरी तालाब के पास बने मकान में रहता है। मंगलवार दोपहर असलम का बेटा रेहान (13) उसका छोटा भाई दानिश (9), चचेरे भाई असद (8) पुत्र इकराम और गांव के ही मुजस्सिम (10) पुत्र सरफराज और मोहम्मद माज (9) पुत्र डॉ. शोएब के साथ तालाब के पास खेल रहे थे।

खेलते-खेलते पांचों बच्चे गर्मी के कारण तालाब में नहाने लगे। नहाते समय दानिश, मुजस्सिम, माज और असद तालाब के गहरे पानी में चले गए और पानी में डूबने लगे। चारों को डूबता देख किनारे पर नहा रहे रेहान ने शोर मचा दिया, जिससे शोर सुनकर तालाब पर पहुंचे ग्रामीणों ने चारों बच्चों को काफी मशक्कत के बाद तालाब से बाहर निकाला।

असद को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया, जिसे मेरठ के जगदम्बा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां देर रात असद की भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम ने मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया है।

TOPPOPULARRECENT