Friday , December 15 2017

उत्तर प्रदेश से ओडिशा तक, 12 घंटे में चार रेल दुर्घटनाएं

यूपी और ओडिशा में 12 के अंदर  चार रेल दुर्घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई और कम से कम 11 लोग घायल हो गए. तीन दुर्घटनाएं उत्तर प्रदेश में हुईं, जबकि एक दुर्घटना ओडिशा में दर्ज की गई. पटरी से उतरने की दो घटनाओं में से एक में यूपी के चित्रकूट में तीन लोगों की मौत हो गई. एक घटना में इंजन डिब्बे से अलग हो गया जबकि दूसरी में ट्रेन मानवरहित क्रॉसिंग पर एक कार से टकरा गई.

पहली दुर्घटना
दुर्घटना का सिलसिला गुरुवार शाम सात बजकर 19 मिनट से शुरू हुआ, जब यूपी में अमेठी के निकट मानव रहित क्रॉसिंग पर एक पैसेंजर ट्रेन बोलेरो गाड़ी से टकरा गई. इसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

दूसरी दुर्घटना
इसके बाद, शुक्रवार की सुबह चार बजकर 18 मिनट पर यूपी के मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास वास्कोडिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में छह साल के बच्चे और उसके पिता सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए.

तीसरी दुर्घटना
मानिकपुर में ट्रेन के पटरी से उतरने के दो घंटे के अंदर ही ओडिशा में सुबह गोरखनाथ और रघुनाथपुर के बीच पारादीप-कटक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह करीब पांच बजकर 55 मिनट पर हुई थी.

चौथी दुर्घटना
चौथी घटना में, जम्मू-पटना अर्चना एक्सप्रेस का इंजन यूपी में सहारनपुर के निकट ट्रेन से अलग हो गया. यह दो बार हुआ.

इंजन रात में दो बजकर 35 मिनट पर अलग हो गया और इसे जोड़कर तीन बजकर 17 मिनट पर रवाना किया गया. हालांकि, इंजन और पहला कोच (पहले की तरह) सुबह पांच बजकर 25 मिनट पर फिर अलग हो गया और सुबह छह बजकर पांच मिनट पर इसे जोड़ा गया.

TOPPOPULARRECENT