अलवर मॉब लिंचिंग : रकबर की हत्या का चौथा आरोपी 13 महीने बाद पकड़ा गया !

अलवर मॉब लिंचिंग : रकबर की हत्या का चौथा आरोपी 13 महीने बाद पकड़ा गया !

अलवर जिले के रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में एनईबी थाना पुलिस ने चौथे आरोपी विजय मूर्तिकार को पकड़ कर रामगढ़ पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. इस मामले में 5वें आरोपी नवल शर्मा की भूमिका की जांच पेन्डिंग चल रही है.

राजस्थान पत्रिका ने बताया है अलवर में करीब 13 माह पहले हुए रकबर मॉब लिंचिंग मामले के चौथे आरोपी विजय कुमार को जयपुर की मूर्तिकार कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले के तीन आरोपी पहले ही पकड़े जा चुके हैं.

इस मामले में राज्य सरकार पहलू खान में 6 आरोपी बरी किये जाने के बाद रकबर केस में पुख्ता पैरवी के लिए एडवोकेट अशोक शर्मा को अपर लोक अभियोजक नियुक्त किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में जो भी नए तथ्य सामने आएंगे उन्हें 173(8) में चालान पेश कर जोड़ दी जायेगी. इस मामले में पांचवे आरोपी नवल शर्मा की 173(8)में जांच पेंडिंग चल रही है.

गौरलतब है कि 21 जुलाई 2018 को ललावंडी में रकबर खान की कथित गोरक्षकों ने पिटाई की थी जिससे रकबर खान की मौत हो गई थी. जबकि रकबर का दूसरा साथी असलम मौके से फरार हो गया था. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों धर्मेंद्र, परमजीत और नरेश यादव को आरोपी मानते हुए कोर्ट में चालान पेश कर दिया था.

Top Stories