Wednesday , June 20 2018

फ्रांस और जर्मनी ने यूरोज़ोन सुधार सम्बन्धी समझौते पर जोर दिया

फ्रांसीसी सरकार के सूत्र ने दो देशों के बीच मैराथन वार्ता के बाद रविवार को बताया कि फ्रांस और जर्मनी प्रस्तावित यूरोजोन सुधार के लिए राष्ट्रपति इमानुअल मैक्रॉन के प्रस्तावों पर समझौता करने के लिए दृढ़संकल्प हैं। पेरिस और बर्लिन 29 जून को मैक्रोन के महत्वाकांक्षी ईयू सुधार एजेंडा और चांसलर एंजेला मार्केल के क्रंच यूरोज़ोन शिखर सम्मेलन इस दृष्टिकोण के बीच के अंतर को साधने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

सूत्र ने एएफपी को बताया कि फ्रांसीसी वित्त मंत्री ब्रूनो ले मैयर ने शनिवार को पेरिस होटल में अपने जर्मन समकक्ष ओलाफ शॉल्ज़ के साथ करीब 14 घंटे बिताए। सूत्रों ने बताया कि वार्ता, जो रविवार के शुरुआती घंटों में चली, में समझौते नहीं किए। मंत्रियों ने सभी अनसुलझे मुद्दों पर चर्चा की और पर्याप्त प्रगति की।

सूत्र ने कहा, सब कुछ समझौता होने तक कुछ भी समझौता नहीं है और ले मैयर और स्कॉल्ज़ ने आने वाले सप्ताह में और वार्ता की योजना बनाई है। मैक्रोन वर्षों के बाद यूरोपीय संघ को साथ मिलाने के लिए एक अभियान पर है।

पिछले सप्ताह के अंत में एक साक्षात्कार में, इटली में यूरोसेप्टिक सरकार ने कार्यालय संभालने के कुछ दिनों बाद मेर्केल ने कुछ रियायतें दीं। उन्होंने कहा कि यूरोज़ोन की शीर्ष अर्थव्यवस्था विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्रों में गरीब यूरोपीय देशों को पकड़ने में मदद करने के लिए मैक्रॉन के निवेश निधि के लिए कॉल का समर्थन करेगी।

TOPPOPULARRECENT