Tuesday , December 12 2017

फ्रांस में मस्ज़िद के बाहर लोगों को कार से कुचलने की कोशिश नाकाम, ड्राइवर गिरफ़्तार

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में पुलिस का कहना है कि एक व्यक्ति ने मस्जिद के करीब लोगों पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। फिलहाल ड्राइवर को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी गई है। यह घटना स्थानीय समयानुसार छह बजकर 30 मिनट पर उपनगर करेटील में हुई, और इसमें कोई भी घायल नहीं हुआ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पेरिस के दक्षिण पूर्वी उपनगर में स्थित एक मस्जिद की रक्षा के लिए लगाए गए बेरियर और होर्डिंग के साथ उस व्यक्ति की कार लगातार टकराई थी, जिसके बाद उसने कार भगाई लेकिन उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया।

अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार इस घटना का मकसद अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि संदिग्ध अर्मेनियाई का मूल निवासी है। उसका कहना है कि वह पेरिस में शानज़े लीज़े और पेंटकलान में चरमपंथी संगठन ‘आईएस’ की ओर से से किए गए हालिया हमलों का बदला लेना चाहता था।

गौरतलब है कि 20 अप्रैल को शानज़े लीज़े में फायरिंग के कारण एक फ्रेंच पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी, और दो अन्य घायल भी हो गए थे। तथाकथित संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

इसके अलावा 14 नवंबर 2015 को पेरिस में एक थिएटर में इकट्ठा हुए 1500 लोगों को आतंकवाद का निशाना बनाया गया, जिसमें 100 लोग मारे गए और 352 घायल हो गए थे।

TOPPOPULARRECENT