सऊदी अरब में आजाद हूं, बहुत जल्द लेबनान वापस आऊंगा: सअद हरीरी

सऊदी अरब में आजाद हूं, बहुत जल्द लेबनान वापस आऊंगा: सअद हरीरी
Click for full image

रविवार को सऊदी अरब के राजधानी रियाद में सअद हरिरी ने फ्यूचर टीवी को बताया कि वे आजाद हैं और बहुत जल्द लेबनान वापस चले जायेंगे। उनहोंने टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है और मैं बहुत जल्द लेबनान वापस जा रहा हूँ।
इंटरव्यू में उनहोंने उन अटकलों को भी ख़ारिज किया और कहा कि वह सऊदी अरब के दबाव या धमकी की वजह से यह सब नहीं कर रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हरीरी ने स्वीकार किया कि वह मामूली हालात में इस्तीफा नहीं दिया है। वह चाहते थे कि उनके देश को सकारात्मक दुःख पहुंचे। जबकि लेबनान के राष्ट्रपति मिशाल ओन ने अभी तक सअद हरीरी के इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है।

बता दें कि सअद हरीरी ने इसी महीने के शुरुआत में अपनी जान को खतरे की संदेह की वजह से बताकर इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए ईरान की गंभीर आलोचना की थी। इस ऐलान के बाद से वह सामने नहीं आये। जिसके बाद ईरान और लेबनान के सैन्य संगठन हिज्बुल्ला ने सऊदी अरब पर आरोप लगाया था कि उसने सअद हरीरी को बंधक बनाकर रखा है।

वहीँ लेबनान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी ब्रिटिश न्यूज एजेंसी को बताया कि राष्ट्रपति मिशाल ओन ने शुक्रवार को विदेशी राजनयिकों के एक समूह से बात चीत के दौरान को बताया था कि सअद हरीरी को अगवा कर लिया गया है।

जबकि अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टेलर्सन ने भी इन सब अटकलों को बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि उन्हें सऊदी विदेश मंत्री ने आश्वासन दिया है कि सऊदी अरब ने सअद हरीरी को इस्तीफा देने के लिए मजबूर नहीं किया है और न ही उन्हें इस बात का आभास हुआ कि सअद हरीरी अपनी मर्जी के बिना इस्तीफा दिया है।

Top Stories