विदेशी बीजेपी समर्थक ने आमिर खान के फिल्म महाभारत में काम करने पर उठाए सवाल, कहा- ‘क्यों कोई मुस्लिम हिन्दू महाकाव्य में अभिनय करे’?

विदेशी बीजेपी समर्थक ने आमिर खान के फिल्म महाभारत में काम करने पर उठाए सवाल, कहा- ‘क्यों कोई मुस्लिम हिन्दू महाकाव्य में अभिनय करे’?
Click for full image

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ‘महाभारत’ पर आधारित फिल्म में बहुत जल्द नजर आने वाले हैं। इस खबर के आने के बाद सोसल मीडिया पर इस बात की काफी चर्चा है।

लेकिन फ्रांस्वा गुतेर नाम के एक टूजर ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा है और इस फिल्म पर सवाल उठाए हैं। इस सवाल के बाद मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने उस यूजर को जमकर झाड़ लगाई है।

आमिर खान के इस फिल्म में काम करने को लेकर एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, ‘मुस्लिम आमिर खान को क्यों हिंदू के सबसे प्राचीन और पवित्र महाकाव्य महाभारत में भूमिका निभानी चाहिए? क्यों नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार कांग्रेस की तरह ही बनने जा रही है जो सेक्यूलरिज्म के नाम पर खड़ी रहती है? क्या मुसलमान किसी हिंदू को मोहम्मद साहब के जीवन पर बनने वाली फिल्म में काम करने देंगे?’

वैसे तो इस यूजर के ऐसा लिखने पर कई लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं, लेकिन बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर काफी भड़क गए और उस यूजर को लुच्चा तक कह दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘लुच्चा कहीं का!

क्या तुमने इस महान महाकाव्य पर फ्रांस में पीटर ब्रूक्स के प्रोडक्शन को नहीं देखा है? मैं ये जानना चाहूंगा कि तुम्हें हमारे देश में विकृत और जहरीले विचार फैलाने के लिए कौन सी विदेशी एजेंसी पैसे देती है?’

ट्रेड एनालिस्ट रमेशा बाला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि आमिर खान ‘लॉर्ड ऑफ रिंग्स’ और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की तर्ज पर ‘महाभारत’ पर आधारित सीरीज का निर्माण करेंगे। इस प्रोजेक्ट पर कुल 1,000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

इसमें आमिर खान को कास्ट करने की बात कही जा रही है। ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को पूरा करने के बाद आमिर खान ‘महाभारत’ सीरीज पर बनने वाली फिल्म पर काम शुरू कर देंगे।

Top Stories