फ्रेंच हैकर ने पीएम मोदी की वेबसाइट के बारे में दी चेतावनी, दिया ठीक करने का प्रस्ताव

फ्रेंच हैकर ने पीएम मोदी की वेबसाइट के बारे में दी चेतावनी, दिया ठीक करने का प्रस्ताव

पोर्टल narendramodi.in में पीएम मोदी के भाषण, जीवनी, सार्वजनिक कार्यक्रम और सबसे महत्वपूर्ण, लाखों लोगों का डेटा है जो वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए उपयोगकर्ताओं के लिए इंटरैक्टिव टूल के माध्यम से मोदी के साथ बातचीत करते हैं। एक फ्रांसीसी हैकर ने चेतावनी दी है कि भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट में सेंध लगाया गया है और एक “अनधिकृत” व्यक्ति के पास पहले से ही पोर्टल का डेटा है।

एक ट्वीट में, खुद को एक सुरक्षा शोधकर्ता के रूप में वर्णित करने वाले फ्रांसीसी हैकर ने नरेंद्र मोदी की टीम से संपर्क करने के लिए कहा, यदि वे चाहते हैं कि वे समस्या का समाधान करें। बाद में, उन्होंने दावा किया कि मोदी की टीम ने उनसे इस मुद्दे पर संपर्क किया।

Hi @narendramodi,

आपकी वेबसाइट पर एक सुरक्षा समस्या का पता चला है। एक अनाम स्रोत ने वास्तविक समय में आपकी वेबसाइटों पर मेरा नाम युक्त एक txt फ़ाइल अपलोड की है। उसके पास आपके डेटाबेस की पूरी पहुँच भी है। आप मुझे निजी रूप से संपर्क करें और एक सुरक्षा ऑडिट ASAP शुरू करें!

Regards, pic.twitter.com/AuDupzRlrL
— Elliot Alderson (@fs0c131y) January 14, 2019

हैकर, रॉबर्ट बैप्टिस्ट उर्फ ​​इलियट एल्डरसन ने सोमवार सुबह ट्विटर पर narendramodi.in पर अपलोड की गई एक साधारण टेक्स्ट फ़ाइल का एक उदाहरण दिया और भारतीय प्रधानमंत्री को सतर्क किया कि यह एक अनधिकृत व्यक्ति की करतूत थी, जिसकी साइट के सर्वर तक पहुंच थी ।

अपने ट्वीट को संभव हैक के मोदी को चेतावनी देने के कुछ घंटे बाद, उन्होंने फिर से ट्वीट किया कि “उनकी टीम के साथ संपर्क किया गया है … मैंने narendramodi.in टीम के साथ एक अच्छी बातचीत की। वे उचित उपाय करेंगे और समस्या को हल करेंगे।”

मैंने https://t.co/MVQckTvI6L टीम के साथ एक अच्छी चैट की। वे उचित उपाय करेंगे और इस मुद्दे को हल करेंगे pic.twitter.com/Jg5D8UQk69

— Elliot Alderson (@fs0c131y) January 14, 2019

इससे पहले, एंडरसन ने भारत की बायोमेट्रिक आधारित विशिष्ट पहचान प्रणाली आधार में सुरक्षा खामियों की ओर इशारा किया था।

Top Stories