Thursday , February 22 2018

VIDEO- अपनी ही सरकार पर बरसे भाजपा सांसद, देखते रह गए PM मोदी

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (Photo: Lok Sabha TV)

भाजपा सांसद ने संसद में अपनी ही सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन पर निगरानी की कमी बताते हुए  लोकसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं का लाभ आम जनता को तभी मिल पाएगा जब योजनाएं धरातल पर आएंगी। मध्य प्रदेश के मुरैना से सांसद अनूप मिश्रा ने लोकसभा में प्रश्नकाल में PM मोदी के सामने ही कहा, ‘‘अगर जवाबदेही तय नहीं होगी तो मोदी जी कितने ही सपने देख लें, सरकार के मंत्री बहुत अच्छी योजनाएं लाएं, लेकिन धरातल पर अगर योजनाएं नहीं उतरेंगी तो आम जनता को उनका फायदा नहीं मिल पाएगा। हर योजना के साथ जवाबदेही निर्धारित करने का काम होना चाहिए।’’

अपनी ही सरकार को घिरता देख गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अनूप मिश्रा को बैठने का इशारा किया लेकिन वे नहीं रुके। इसके बाद अनूप मिश्रा ने कहा “सांसद निधि का पैसा तीन-तीन साल तक जारी नहीं हो रहा। इसकी जवाबदेही किसके ऊपर आएगी।”

इससे पहले उन्होंने देश में योजनाओं के मूल्यांकन को लेकर अपने पूरक प्रश्न में कहा था कि हमारी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बहुत सारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है, लेकिन कई प्रदेशों और जिलों में इन योजनाओं के क्रियान्वयन की गति धीमी है जिसकी वजह से आम जनता को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।

TOPPOPULARRECENT