कैराना: व्यापारियों से फिरौती मांगने वाला इनामी बदमाश फुरकान गिरफ्तार

कैराना: व्यापारियों से फिरौती मांगने वाला इनामी बदमाश फुरकान गिरफ्तार
Click for full image

उत्तर प्रदेश का कैराना और शामली जिला कथित तौर पर हिंदू पलायन के मुद्दे को लेकर पिछले कुछ सालों से सुर्खियों में है। यहां पुलिस ने मोहम्मद फुरकान नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। फुरकान पर 50 हजार का इनाम रखा गया था। उसपर आरोप है कि वो व्यापारियों से फिरौती मांगकर उन्हें पलायन लिए मजबूर करता था।

वहीं पुलिस का कहना है कि फुरकान खूंखार गैंग मुकीम काला का सदस्य है। फुरकान पर फिरौती वसूलने और शहर के व्यापारियों पर हमला करने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि फुरकान को लगभग आधे घंटे चले अभियान के बाद कैराना और कांधला के बीच ऊंचा गांव से गिरफ्तार किया।

शामली के एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि शनिवार सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि शातिर फुरकान जहानपुरा में अपने साथी के यहां ठहरा है। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ने का कार्यवायी शुरू की। तकरीबन 10.30 बजे पुलिस ने ऊंचागांव के निकट एक बाइक पर सवार दो लोगों को रुकने का इशारा किया। लेकिन वे दोनों पुलिस पर फायरिंग करने लगे।

इसके बाद बदमाशों और पुलिस के बीच आधे घंटे तक मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने फुरकान को पकड़ लिया जबकि उसका दूसरा साथी भागने में कामयाब हो गया है।

पुलिस के मुताबिक, फुरकान के पास से एक 9 एमएम की पिस्टल और दूसरा 32 बोर का पिस्टल, 54 जिंदा कारतूस, 13 खोखे बरामद किए गए हैं।

उधर, कैराना में हिंदुओं के पलायन झुठा अफवाल फैलाने वाले सांसद हुकुम सिंह का कहना है कि फुरकान की गिरफ्तारी योगी सरकार के मजबूत राजनैतिक इच्छाशक्ति का नतीजा है।

उन्होंने कहा, “फुरकान को पकड़ने में मिली सफलता के लिए मैं यूपी सरकार और शासन तंत्र का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। और उम्मीद करता हूं कि जैसे यहां पर कानून-व्यवस्था सामान्य हो जाएगी, जो लोग यहां से पलायन कर गए हैं वो वापस आ जाएंगे।

Top Stories