Wednesday , December 13 2017

बजरंग दल, VHP ने गरबा करने वालों का ‘गौ-मूत्र’ छिड़ककर किया शुद्धिकरण, तिलक लगाने के बाद ही मिली एंट्री

गुजरात के गांधीनगर में गरबा कार्यक्रम में आने वाले लोगों का स्वागत गौ मूत्र छिड़क कर किया गया । विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने गरबा खेलने के लिए आने वाले लोगों पर गौमूत्र छिड़क कर उनका शुद्धिकरण किया और फिर लाल टीका लगाया गया ।

गांधीनगर के थानगानाट गरबा कार्यक्रम में बजरंग दल और वीएचपी ने ये शुद्धिकरण किया इस मामले के बारे में जब गांधीनगर पुलिस से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास फिलहाल कोई ऐसी शिकायत दर्ज नहीं हुई है जिसमें बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा जबरन गौ मूत्र के छिड़काव की बात कही गई हो।

हालांकि गरबा खेलने आए लोगों ने इस शुद्धिकरण से कोई परेशानी नहीं बताई । इस मामले के सामने आने के बाद जब थानगानाट गरबा के संयोजक संदीप जोशी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बजरंग दल ने हमें पहले से ही इस बारे में सूचित कर दिया था। जोशी ने कहा कि यह घटना असुविधाजनक नहीं थी। गरबा नाइट में भाग लेने आए लोगों ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के सदस्य करीब 25 मिनट तक वेन्यू के बाहर खड़े हुए थे।

बजरंग दल के एक कार्यकर्ता सूर्य प्रकाश वैष्णव ने कहा कि हम गांधीनगर और इसके पास के गांवों में जाकर युवा हिंदू लड़कियों को चेतावनी दे रहे हैं कि वे लव जिहाद से बचें । टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार सूर्य प्रकाश ने कहा कि हम लोगों को जागरुक कर रहे हैं कि वे विशेष त्योहारों पर अतिथियों का गाय के मूत्र और लाल रंग का तिलक लगाकर स्वागत करें।

TOPPOPULARRECENT