Wednesday , January 17 2018

राजस्थान: खुद को गौरक्षक बताकर VHP और बजरंग दल के गुंडों ने 50 साल के पहलू ख़ान की हत्या कर दी

अलवर: राजस्थान के बहरोड़ में गौरक्षकों के एक समूह ने 50 साल के शख्स की हत्या कर दी। यह घटना शनिवार की है जब हरियाणा के रहने वाले 15 लोग छह गाड़ियों में मवेशियों को लेकर जा रहे थे। तभी कुछ लोगों ने बहरोड़ के पास इन पर हमला कर दिया गया। सभी के साथ बुरी तरह मारपीट की गई।

इस मारपीट में 50 साल के पहलू खान को गंभीर चोटे आईं जिसके चलते इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि पहलू खान और उनके चार अन्‍य साथी गाय खरीदकर ले जा रहे थे। उन्होंने इसके संबंधित दस्‍तावेज भी पेश किए लेकिन इसके बावजूद गौरक्षकों ने उनक पिटाई कर दी गई।

स्‍थानीय बहरोड़ पुलिस के मुताबिक, विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े गौरक्षकों ने शनिवार शाम को राष्‍ट्रीय राजमार्ग-8 के नजदीक जगुआस क्रॉसिंग के पास मवेशियों को ले जा रही गाड़ी को रोका। इसके बाद गौरक्षकों ने पहलू खान और उनके साथियों पर अवैध रूप से गाय ले जाने का आरोप लगाया। हालांकि वे गायों को अपने फार्मिग के लिए ले जा रहे थे।

हालाँकि गौरक्षकों ने इनमे से एक ड्राइवर अर्जुन को जाने दिया। उसके बाद उन्होंने पहलू खान और उनके साथियों के साथ जमकर पिटाई की। इसमें पांच लोग बुरी तरह घायल हो गए।

बाद इसके आनन-फानन में पीड़ितों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहाँ पहलू खान की सोमवार रात को मौत हो गई। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT