पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी को 8 दिनों की हिरासत में भेजा

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी को 8 दिनों की हिरासत में भेजा

बंगलौर। पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पहली गिरफ्तारी की है। गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रही एसआइटी ने के.टी.नवीन कुमार को हिरासत में लिया है। हत्या के मामले में पूछताछ के लिए उसको 8 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया है।

नवीन कुमार उर्फ होत्ते मंजा ने पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दी है। गौरी लंकेश की हत्या पिछले साल 5 सितंबर को हुई थी। एसआईटी ने शुक्रवार को 37 वर्षीय नवीन कुमार को गौरी लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया। नवीन कुमार पर अवैध रूप से हथियार रखने का आरोप है। नवीन कुमार को इस मामले में पहला आरोपी माना गया है। कर्नाटक के मंड्या जिले से है और हिंदू युवा सेना का संस्थापक है।

सेंट्रल क्राइम ब्रांच की टीम ने 18 फरवरी को मैजेस्टिक बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था। टीम का दावा है कि नवीन को तब गिरफ्तार किया गया जब वो अवैध हथियारों का सौदा करने की फिराक में पहुंचा था। नवीन कुमार जांच एजेंसियों के रडार पर था। एसआईटी ने बेंगलुरु की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट को मंड्या के मद्दूर में रहने वाले केटी नवीन कुमार के खिलाफ हत्या से जुड़े साक्ष्य बरामद होने की जानकारी दी और उसे दबोच लिया।

एसआईटी ने कोर्ट को यह भी बताया कि आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार रखने को लेकर जांच चल रही थी, जिसके लिए उसे 18 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। नवीन कुमार की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी ने पहले वॉरंट की मांग की थी।

Top Stories