Saturday , November 25 2017
Home / Sports / विश्व कप क्वालीफायर में जर्मनी ने नार्वे को 6-0 से हराया

विश्व कप क्वालीफायर में जर्मनी ने नार्वे को 6-0 से हराया

जर्मनी ने विश्व कप क्वालीफायर में नार्वे को 6-0 से करारी शिकस्त दी, जबकि इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में स्लोवाकिया को 2-1 से मात देकर प्रवेश करने की दिशा में एक और कदम उठाया।

जर्मनी ने नार्वे को गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया। पहले हाफ में जर्मनी ने चार शानदार गोल किए और 4-0 से बढ़त बनाई। यह गोल मेसुत ओजिल (10वें मिनट), जुलियान ड्रेक्सलर (17वें मिनट), वेर्नर (21वें मिनट और 40वें मिनट) ने किए। दूसरे हाफ में लियोन गोरेट्ज्का ने 50वें और मारियो गोमेज ने 79वें मिनट में छठा गोल कर जर्मनी को 6-0 से जीत दिलाई। ग्र्रुप ‘सी’ में जर्मनी ने अपनी स्थिति 24 अंकों के साथ मजबूत कर ली है।

दूसरे मैच स्लोवाकिया ने अच्छी शुरुआत की। तीसरे ही मिनट में स्टानिसलाव लोबोत्का ने गोल कर स्लोवाकिया का खाता खोला। इसकी प्रतिक्रिया में बड़ी देर बार 37वें मिनट में मार्कस राशफोर्ड से मिले पास को एरिक डिएर ने गोल में तब्दील कर स्कोर 1-1 से बराबर किया। दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने बिना कोई गलती किए और स्लोवाकिया को कोई भी  मौका न देते हुए 59वें मिनट में राशफोर्ड के गोल की बदौलत 2-1 से बढ़त हासिल की, जिसे उसने अंत तक बनाए रखा। इस जीत के साथ ग्र्रुप  ‘एफ’ में इंग्लैंड ने 20 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है।

TOPPOPULARRECENT