Friday , April 20 2018

फेसबुक पर दोस्ती पड़ी महंगी, युवती ने गंवा दिए 16 लाख रुपए

फेसबुक पर दोस्ती के झांसे में आकर जवाहर कॉलोनी की एक युवती ने 16 लाख रुपये गंवा दिए। यूके का बताकर आरोपित ठग ने युवती को गोल्ड, पर्स, मोबाइल और विदेशी करंसी का पार्सल भेजने का झांसा देकर रुपये ठगे। जब खाते में एक भी रुपये ना बचा और पार्सल भी नहीं मिला तो युवती ने पुलिस में शिकायत की। सारन थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी गई है। जनवरी में युवती की आरोपित से दोस्ती हुई थी।

जवाहर कॉलोनी निवासी युवती ने बताया है कि खुद को स्कॉटलैंड (यूके) का निवासी बताने वाले सैमुअल संताज नाम के शख्स से उसकी फेसबुक मैसेंजर के जरिए इसी साल जनवरी में पहचान हुई थी। इसके बाद दोनों ने अपने मोबाइल नंबर शेयर किए। कुछ दिनों की बातचीत के बाद एक दिन सैमुअल ने बताया कि उसने उसके लिए एक पार्सल भेजा है। पार्सल में क्या है यह पूछने पर बताया कि सोने का पर्स, मोबाइल और विदेशी करंसी है।

इसके कुछ दिन बाद युवती के पास एक महिला का फोन आया। फोन करने वाली महिला ने खुद का नाम जाह्नवी और एक्साइज डिपार्टमेंट से बताया। उसने कहा कि प्रक्रिया पूरी न होने की वजह से पार्सल पकड़ा गया है। इसके बाद पार्सल लेने के लिए उसने औपचारिकताओं के नाम पर विभिन्न खातों में 16 लाख 31 हजार रुपये डलवा लिए।

इसके बाद भी कुछ और औपचारिकताएं बाकी रह गईं। अब युवती के अकाउंट में पैसा नहीं बचा था। उधर मैसेंजर व फेसबुक से कथित विदेशी दोस्त का अकाउंट भी गायब हो गया और सभी नंबर बंद हो गए। इस पर युवती को ठगी का अहसास हुआ, तब उसने पुलिस को शिकायत दी।

TOPPOPULARRECENT