Monday , December 11 2017

कुछ भी हो जाए, गोवा में बीफ़ की कमी नहीं होने देंगे: भाजपा सरकार

गोवा: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को कहा कि वह राज्य में बीफ की कमी नहीं होने देंगे और इससे निपटने के लिए सरकार ने कर्नाटक से इसे आयात करने का विकल्प खुला रखा है। पर्रिकर ने गोवा विधानसभा में कहा कि हम बेलगाम से बीफ आयात का ऑप्शन बंद नहीं किया है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यहां कोई कमी नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पर्रिकर ने यह जवाब भाजपा विधायक निलेश किब्राल के एक सवाल के जवाब में दिया। उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिला सकता हूँ कि पड़ोसी राज्य से आने वाले बीफ की जाँच ठीक से और अच्छे डॉक्टर द्वारा किया जाएगा।

पर्रिकर ने यह भी कहा कि यहां से लगभग 40 किलोमीटर दूर पोंडा में स्थित गोवा बीफ परिसर में राज्य के एकमात्र कानूनी बूचड़खाने से रोजाना करीब 2000 किलोग्राम बीफ बाहर आता है। उन्होंने कहा कि बाकी बीफ की आपूर्ति कर्नाटक से होती है। सरकार को गोवा बीफ परिसर में वध के लिए पड़ोसी राज्यों से पशुओं को लाए जाने पर रोक लगाने की कोई मंशा नहीं है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के पर्यटन वाले क्षेत्रों में और अल्पसंख्यक समुदाय में बीफ खाया जाता है, जो राज्य की कुल आबादी में से 30 प्रतिशत से अधिक हैं। उधर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने पूर्व रक्षा मंत्री के इस बयान पर चुटकी ली है। शुक्ला ने कहा कि गोवा के भाजपा मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वे राज्य में बीफ की कमी नहीं होने देंगे, यह बहुत ही हास्यास्पद है।

TOPPOPULARRECENT